Bhopal News: सिलावट और मीना समाज में घमासान

Share

Bhopal News: गदर में एक दर्जन से अधिक चोटिल, पुलिस ने दोनों ही पक्षों के खिलाफ बलवा समेत कई अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। सिलावट और मीना समाज के दो गुटों में खूनी संग्राम हो गया। यह घटना गोवर्धन पूजा के दौरान हुई। वारदात भोपाल (Bhopal News) देहात क्षेत्र में सि्थत ईटखेड़ी थाना क्षेत्र में हुई थी। गोवर्धन पूजा के बाद शराब पीने को लेकर दो पक्षों के बीच गाली—गलौज से विवाद शुरू हुआ था। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच घरों में घुस—घुसकर लाठी—डंडे चले। बलवे की इस घटना में दोनों पक्षों के कई लोग बुरी तरह जख्मी हैं। कुछ घायलों को बेहोशी की हालत में अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ बलवा समेत अन्य धारा में मामला दर्ज कर लिया है।

भाई फिर मामा को डंडों से पीटकर जख्मी किया

ग्रामीण अंचल में हुई लोगों से बातचीत के बाद यह पूरी घटना सामने आई। मामले की जांच कर रहे एसआई राजकुमार उइके (SI Rajkumar Uikey) ने बताया ग्राम सूखा निपानिया स्थित गोया में सभी ग्रामीण मंगलवार सुबह गोवर्धन पूजा कर रहे थे। यह आयोजन हर साल किया जाता है। यहां सिलावट समाज के पक्ष ने अरविंद मीना को शराब पीने बोला गया। उसने त्यौहार का हवाला देकर ऐसा करने से मना कर दिया। इस बात पर चिंटू सिलावट से बहस हो गई। यहां झड़प भी हुई। चिंटू सिलावट (Chintu Silawat) किराना दुकान चलाता है। अरविंद मीना (Arvind Meena) के साथ उसके अन्य रिश्तेदारों के साथ झूमाझटकी की गई। गांव वालों ने दोनों पक्षों को तितर—बितर कर घर भेज दिया। गांव पहुंचते ही चिंटू सिलावट ने अपने अन्य रिश्तेदारों के साथ गांव के शासकीय स्कूल के पास अरविंद मीणा के मकान के अंदर घुसकर लाठी—डंडों से हमला बोल दिया। हमले में अरविंद मीना को गंभीर चोटें आई है। उसके घर के नजदीक उसका भाई प्रदीप मीना (Pradeep Meena) भी रहता है। वह उसे बचाने गया तो उसके घर पर भी धावा आरोपियों ने कर दिया। वहां से गुजर रहे मामा हुकुम मीणा (Hukum Meena) ने भी रोकना चाहा तो उसे भी डंडों से हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें:   MP Cricket Association News: संभागीय प्रतियोगिता में आवेदन के बाद खुला राज

यह है वह दो एफआईआर जिसे पुलिस ने दर्ज की है

हमले में अरविंद मीना, हुकुम मीना, आशीष, मंगल, भोजराज, प्रदीप, जीतमल और राकेश को चोटें आई हैं। घायलों को लीलावती अस्पताल (Leelawati Hospital) में भर्ती कराया गया है। प्रदीप मीना की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी चिंटू सिलावट, विशाल, राहुल, शिवा, बेनीप्रसाद, लकी, बबलू, करण और रवि के खिलाफ 492/23 धारा 147/148/294/452/307/323/506 (हथियारों से लैस होकर बलवा करना, गाली—गलौज, घर में घुसकर, जानलेवा हमला, मारपीट और धमकाने का प्रकरण) दर्ज किया गया है। सिलावट समाज जब हमला कर रहा था तब मीना समाज ने भी जमकर लाठी—डंडे चलाए। जिसमें चिंटू सिलावट को सिर, कंधे सहित अन्य जगह गंभीर चोटें हैं। उसकी भी हालत नाजुक है। उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने घायल चिंटू सिलावट पिता बेनीप्रसाद उम्र 19 वर्ष की रिपोर्ट पर अरविंद मीना, हुकुम मीना, आशीष, मंगल, भोजराज, प्रदीप , जीतमल, राकेश के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने 492/23 धारा 147/148/294/307/323/506/3(1)द/3(1)घ/3(2)बीए (हथियारों से लैस होकर बलावा, गाली—गलौज, जानलेवा हमला, मारपीट, धमकाना और एट्रो सिटी एक्ट के तहत प्रकरण) दर्ज किया गया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Railway Job Fraud: चार महीने से फरार जालसाज को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया
Don`t copy text!