Bhopal Bribe News: एमपी हाउसिंग बोर्ड के अफसर रिश्वत लेते गिरफ्तार

Share

Bhopal Bribe News: नीलामी में प्लॉट आवंटन होने के बावजूद नहीं कर रहे थे रजिस्ट्री, लोकायुक्त पुलिस ने की कार्रवाई

Bhopal Bribe News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाईन टीसीआई।

भोपाल। रिश्वत लेते हुए महिला अधिकारी और बाबू को गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई भोपाल लोकायुक्त पुलिस संगठन (Bhopal Bribe News) की ईकाई ने की है। मामला नीलामी मेें प्लॉट आवंटन के बाद होने वाली रजिस्ट्री से जुड़ा है। आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

यह बोलकर मांगी जा रही थी रिश्वत

लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कार्यालय में राहुल जैन (Rahul Jain) की तरफ से शिकायत की गई थी। उन्होंने एमपी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी (MP Housing Board Colony) की तरफ से अयोध्या नगर (Ayodhya Nagar) फेज—5 में प्लॉट खरीदा था। यह प्लॉट उन्होंने नीलामी में खरीदा था। जिसकी रजिस्ट्री कराने के लिए वह एमपी हाउसिंग बोर्ड में कई महीनों से चक्कर काट रहे थे। उनसे कहा गया कि प्लाट की रजिस्ट्री करने के एवज में उन्हें चार हजार रुपए की रिश्वत देना होगी। यह रिश्वत संपदा प्रबंधक निर्मला निकोसे (Nirmala Nikose) की तरफ से मांगी जा रही थी। पैसा मांगने का काम एमपी हाउसिंग बोर्ड में तैनात लिपिक रजत पवार (Rajat Pawar) मांग रहे थे। सौदा तीन हजार रुपए में तय किया गया। इस बात की उन्होंने लोकायुक्त पुलिस से शिकायत भी कर दी। जिसकी तस्दीक के बाद निर्मला निकोसे संपदा प्रबंधक और रजत पवार लिपिक को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। ट्रैप करने वाली टीम में डीएसपी संजय शुक्ला (DSP Sanjay Shukla) , निरीक्षक रजनी तिवारी, उमा कुशवाहा, हवलदार राजेंद्र पावन, आरक्षक अवध वाथवी और संदीप कुशवाह शामिल थे।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Bribe News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: एमपी के स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की खुली पोल 
Don`t copy text!