Bhopal BJP News: गोविंदपुरा विधायक पर झूठी वाहवाही लूटने का आरोप

Share

Bhopal BJP News: भेल कॉलेज के भवन का नया नाम, पूर्व मुख्यम़ंत्री और दिवंगत विधायक तो नया कॉेलेज चाहते थे

Bhopal BJP News
इस तरह से जगह—जगह चौराहों पर विधायक कृष्णा गौर के बैनर से इलाका पटा हुआ था।

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के गोविंदपुरा विधानसभा को भारतीय जनता पार्टी (Bhopal BJP News) का किला माना जाता है। यहां से प्रदेश के पूर्व मुख्यम़ंत्री बाबूलाल गौर विधायक बनकर रिकॉर्ड भी बना चुके थे। उन्होंने अपनी राजनीतिक विरासत बहू कृष्णा गौर को सौंपी थी। वे अपने क्षेत्र में एक कॉलेज चाहते थे। लेकिन, उनकी यह मांग जीवन भर अधूरी रही। अब उनके नाम पर भेल कॉलेज का नाम रखा गया है। जिसका एक कार्यक्रम 19 अप्रैल को आयोजित किया गया। इसको मौजूदा विधायक ने किसी शक्ति प्रदर्शन से कम नहीं बनाया। पूरा कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आयोजित करने का अहसास कराया गया। इस बात को लेकर पूव छात्र संघ नेता रहे प्रकाश चौकसे ने भी आपत्ति जताई।

भेल को देना पड़ता है किराया

जानकारी के अनुसार बाबूलाल गौर ने बड़ी मुश्किल से बहू को टिकट दिलाई थी। वे हर दिन दो घंटा जनता के बीच कॉलोनियों में जाकर बिताते थे। लेकिन, अब ऐसा नहीं होता। भेल कॉलेज के नए नामकरण समारोह के आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम के लिए गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र के कई निजी कॉलेजों के छात्रों को बुलाया गया था। बैंड, बाजा, बारात के साथ कई जगह मंडलों के स्वागत पंडाल बनाए गए थे। भीड़ के लिए बीआरटीएस बसों को लगाया गया था। प्रकाश चौकसे का आरोप है कि यह विधायक की कोशिश से नहीं हुआ है। बल्कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 55 भवन विहीन कॉलेजों को निर्माण के लिए प्रत्येक को साढ़े छह करोड़ रुपए दिए थे। जिस जमीन पर कॉलेज है उसका हर महीने 32 हजार रुपए किराया भेल को देना पड़ता है। इसी बात को उठाकर पूर्व मुख्यम़ंत्री बाबूलाल गौर भवन के साथ नया सरकारी कॉलेज चाहते थे।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal BJP News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Sidhhanta Red Cross Hospital से वृद्ध ने लगाई छलांग
Don`t copy text!