Bhopal News: एक महीने पूर्व हुए हादसे में एफआईआर

Share

Bhopal News: पीएम स्कीम आवास में हुए हादसे के कारण गई थी जान, पुलिस ने एसआरएस इंफ्रा प्रोजेक्ट के साइट इंचार्ज को बनाया आरोपी

Bhopal News
थाना कमला नगर—फाइल फोटो

भोपाल। प्रधानमंत्री आवास के निर्माण में हुए एक हादसे के कारण मौत मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के कमला नगर थाना क्षेत्र की है। दुर्घटना लगभग एक महीने पहले हुई थी। आरोपी साईट इंचार्ज को बनाया गया है। पुलिस को जांच में पता चला है कि आरोपी बना सुरक्षा इंतजाम मजदूरों से काम करा रहा था।

नगर निगम को बनाया गया है नोडल एजेंसी

कमला नगर (Kamla Nagar) थाना पुलिस के अनुसार इस प्रोजेक्ट की निगरानी का जिम्मा भोपाल नगर निगम (Bhopal Nagar Nigam) के पास था। पुलिस ने निगम से पत्राचार करके पीएमएवाई एचएफए सीईएलएल की जानकारी मांगी। यहां निर्माण कार्य का ठेका एसआरएस इंफ्रा प्रोजेक्टर प्रायवेट लिमिटेड (SRS Infra Project Private Limited) को मिला है। यह फर्म गंगा नगर में पीएम स्कीम वाले मकान बना रही है। दुर्घटना में मौत 29 नवंबर को हुई थी। मृतक गुलशन मर्सकोल (Gulshan Marskol) पिता सदाराम मर्सकोल उर्फ सुभाष राव उम्र 25 साल था। वह बैतूल जिले में स्थित थाना भैसीदेही में ग्राम सिहार का रहने वाला था। गुलशन मर्सकाले कोटरा सुल्तानाबाद में स्थित गंगा नगर (Ganga Nagar) में प्रोजेक्ट में एमआईजी ब्लॉक की नौंवी मंजिल पर काम कर रहा था। यहां काम करने वाले मजदूरों को साईट इंचार्ज विशाल राजपूत (Vishal Rajput) ने सुरक्षा उपकरण नहीं दिए थे। जिस कारण मजदूर की गिरने से मौत हो गई थी। इससे पहले कमला नगर पुलिस मर्ग 50/23 दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। यह जांच एएसआई जगदीश रावत (ASI Jagdish Rawat) कर रहे है। जांच के बाद पुलिस ने 03 जनवरी को 10/24 धारा 288/304—ए यांत्रिकी का दुरुपयोग कर हुई दुर्घटना में मौत का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: हिस्ट्री शीटर बदमाश के अतिक्रमण जमींदोज

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!