Bhopal News: आक्सीजन प्लांट में हुआ गंभीर हादसा

Share

Bhopal News: सिलेंडर फटने के कारण चपेट में आया मजदूर बुरी तरह से जख्मी, एम्स अस्पताल में कराया गया भर्ती

Bhopal News
सांकेतिक चित्र—साभार

भोपाल। आक्सीजन प्लांट में हादसे की वजह से एक मजदूर बुरी तरह से जख्मी हो गया। यह दुर्घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के अशोका गार्डन में स्थित इंडस्ट्रीयल इलाके में हुई है। हादसे में जख्मी मजदूर को एम्स अस्पताल  में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने प्लांट मैनेजर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस हादसों की वास्तविक वजह जानने के लिए इंडस्ट्री मंत्रालय से जानकारी मांग रही है।

जोरदार धमाके के साथ  फट गया

अशोका गार्डन (Ashoka Garden) थाना पुलिस के अनुसार हादसे की सूचना एम्स अस्पताल (AIIMS Hospital) से मिली थी। जिसमें जांच एएसआई संजय सिसोदिया (ASI Sanjay Sisodiya) कर रहे हैं। जख्मी शुभम शाक्या (Shubham Shakya) पिता गणेश चंद्र शाक्या उम्र 42 साल है। वह गोविंदपुरा स्थित एन—1 सेक्टर में पुराना नगर (Purana Nagar) में रहता है। शुभम शाक्या ने पुलिस को बताया कि वह पिछले दस साल से एचएल पासी इंजीनियरिंग प्रायवेट लिमिटेड (HL Pasi Engineering Private Limited) में काम करता है। घटना 8 जनवरी की सुबह लगभग साढ़े नौ बजे हुई थी। जिसमें पुलिस ने 05/24 धारा 287/337 (यांत्रिकी उपकरणों के लापरवाही से हुई दुर्घटना में जख्मी होने का प्रकरण) दर्ज किया गया है। आरोपी प्रबंधक को बनाया गया है लेकिन एफआईआर में अभी नाम सामने नहीं आया है। शुभम शाक्या ने बताया कि प्लांट में आक्सीजन उत्पान किया जाता है। वह घटना वाले दिन आक्सीजन के जंबो सिलेंडर को रख रहा था। तभी अचानक जोरदार धमाके के साथ वह फट गया। जिस कारण उसकी चपेट में उसके दोनों पैर आ गए। आवाज सुनकर दूसरे कर्मचारी आए और उसे तत्काल एम्स अस्पताल ले गए। पुलिस हादसों की वजह जान रही है जिसके लिए वह आक्सीजन सिलेंडर की जांच फोरेंसिक टीम से करा रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: एबीवीपी कार्यालय में तैनात कर्मचारी से रंगदारी दिखाई 

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!