Muktsar : कर्ज न चुकाने पर मिली इतनी बड़ी सजा, महिला से बर्बरता का ये वीडियो देखकर सहम जाएंगे

Share

कांग्रेस नेता के भाई ने साथियों के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम

महिला को पीटते गुंडे

चंडीगढ़। महज 23 हजार रुपए का कर्ज न चुका पाने पर इतनी बड़ी सजा मिलेगी इस परिवार ने ऐसा सोचा भी नहीं होगा। पंजाब के मुक्तसर जिले से सामने आया ये वीडियो इतना खौफनाक है कि आप सहम जाएंगे। पैसे के लिए बदमाशों ने एक महिला को घर से निकालकर पीटा। बचाने आई महिलाओं को भी बुरी तरह मारा गया। इस घटना ने पंजाब सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए है।

महिला की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आई। मामले में कांग्रेस नेता के भाई समेत 6 को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के नेता के भाई की इस करतूत ने सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। विपक्षी दलों ने बिगड़ती कानून व्यवस्था की आलोचना की है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि 35 वर्षीय महिला की सड़क के बीचोबीच पिटाई की जा रही है और उसका बेटा असहाय स्थिति में यह देखने को मजबूर है। वह रोता-बिलखता हुआ कहता है- ‘मेरी मां को पीटा जा रहा है।’ महिला के बेटे ने ही यह वीडियो बनाया जिसमें एक व्यक्ति महिला के बाल खींचते हुए नजर आ रहा है। पिटाई के दौरान सड़क पर गिर गई महिला पर एक आरोपी बैठा हुआ भी दिख रहा है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों में शामिल एक व्यक्ति की पत्नी और पीड़िता के बीच पैसे को लेकर विवाद होने के बाद उसकी बुरी तरह पिटाई की गई। पीड़िता ने पार्षद के भाई सुरेश चौधरी से 23,000 रुपए कर्ज लिया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजीत सिंह धेसी ने बताया कि चौधरी और 5 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। राकेश चौधरी समेत शेष 4 अन्य आरोपी फरार हैं।

YouTube video

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि हिंसा की ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सिंह ने ट्वीट किया कि मुक्तसर की घटना में शामिल आरोपियों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आईपीसी की धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें:   Chandigarh Triple Murder Case : मकान में मिली महिला, बेटे-बेटी की लाश

प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा कि आयोग यह सुनिश्चित करेगा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो ताकि कोई भी इस तरह की अमानवीयता को दोहराने की हिम्मत नहीं करे। गुलाटी ने कहा कि पुलिस को मामले में सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है और आयोग की एक सदस्य ने मुक्तसर में महिला से मुलाकात भी की।

Don`t copy text!