Social Media Fraud News: सोशल मीडिया के फर्जी इंफ्लुएंसर को दबोचा

Share

Social Media Fraud News:  News: बैंक के सामने नकाब पहनकर खड़े थे, संदिग्ध दिखे तो थाने लाकर की गई पूछताछ, कई पीड़ितों की जानकारी जुटा रही पुलिस

Social Media Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। सोशल मीडिया के फर्जी इंफ्लुएंसर को पुलिस ने दबोच लिया है। वे एक बैंक के बाहर नकाब पहनकर खड़े थे। इस कारण पुलिस को उनकी गतिविधि संदिग्ध नजर आई। जब उनसे पूछताछ हुई तो यह राज निकलकर सामने आया। यह घटना भोपाल (Social Media Fraud News) शहर के हबीबगंज थाना क्षेत्र की है। फिलहाल पुलिस के पास पीड़ितों की कोई जानकारी नहीं है। इसलिए पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 27 में दिए गए मेमोरेंडम के आधार पर यह प्रकरण दर्ज कर लिया है।

मोबाइल कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस

हबीबगंज (Habibganj) थाना पुलिस के अनुसार पुलिस ने अरेरा कॉलोनी स्थित सदगुरु बैंक के सामने से दो नकाब पहने लोगों को पकडा था। जिनसे पूछताछ की तो उन्होंने अपने नाम राजकुमार और कमलेश मेवाड़ा बताए। दोनों को थाने में लाकर पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे इंस्टाग्राम पर प्रचार करने का काम करते हैं। जिसमें वे लोगों को शॉपिंग के बहाने उनसे दो सौ रुपए से लेकर एक हजार रुपए ऐंठ लेते थे। ऐसा वह शोरुम में रखे माल को दिखाकर करते थे। जिन्हें रिकॉर्ड करने के लिए ही वे बाजार में आए थे। रकम छोटी होने के कारण पीड़ित थाने नहीं जाते थे। जिस कारण आरोपियों की करतूत पुलिस की निगाह में नहीं आई थी। मामले की जांच एसआई अनिकेत बघेल (SI Aniket Baghel) कर रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 158/24 धारा 420/419/120—बी/66/ (जालसाजी, कूटरचना, साजिश और आईटी एक्ट के उल्लंघन का प्रकरण) दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों के बैंक खातों के जरिए पीड़ितों तक पहुंचाने का काम कर रही है। इसके अलावा उनके सोशल मीडिया अकाउंट को भी सायबर क्राइम के जरिए खंगाला जा रहा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: नौ साल की बच्ची से बलात्कार
Don`t copy text!