Bhopal News: किसान को हम्माल और व्यापारी ने ​पीटा 

Share

Bhopal News: मंडी में तुलाई के वक्त गिराए गए उपज को अपनी मेहनत का फल बताकर उठा रहा था किसान, पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। किसान उपज इसलिए नहीं लगाता कि वह धनवान होगा। वह फसल को लगाने के लिए काफी मेहनत करता है। उसके सामने जब तुलाई के वक्त उसे बेतरतीब तरीके से फेंका जाता है तो उसकी भावनाएं आहत होना लाजिमी हैं। ऐसा ही एक मामला भोपाल (Bhopal News) शहर के निशातपुरा स्थित मंडी में सामने आया है। यह मामला पुलिस थाने पहुंचा तो किसान की बात सुनने के बाद पुलिस ने व्यापारी और हम्मालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

यह हाल पूरे प्रदेश की मंडी में

निशातपुरा (Nishatpura) थाना पुलिस के अनुसार घटना पंडित लक्ष्मी नारायण कृषि उपज मंडी की है। यहां सीहोर जिले के श्यामपुर दोराहा स्थित ग्राम सोनकच्छ में रहने वाला किसान विष्णु मीना (Vishnu Meena) गेहूं की तुलाई के लिए आया था। उसकी फसल को 19 मार्च आरोपी अंकित पटेल (Ankit Patel) और अभिषेक पटेल (Abhishek Patel) डाक बोली में खरीदा था। शाम लगभग पांच बजे कांटे में तोला जा रहा था। गेहूं बारदाना में भरने के दौरान नीचे गिर रहा था। यह देखकर विष्णु मीना अनाज का अपमान समझकर उसे बटोरने लगा। ऐसा करने पर माल बारदाने मेें भर रहे हम्मालों ने विरोध किया। किसान का कहना था कि गिर रहे अनाज का तुलाई में पैसा भी नहीं मिलेगा। उसे बटोरकर मैं घर ले जाउंगा। इसी बात पर व्यापारी और हम्मालों ने मिलकर किसान की मंडी में ही पिटाई लगा दी। इस तरह के कई मामले मप्र की मंडियों में रोज सामने आते है। इसके बावजूद सरकार इस विषय को लेकर कोई ठोस समाधान नहीं निकाल पाती है। मामले की शिकायत होने पर पुलिस ने 292/24 धारा 294/323/506/34 (गाली—गलौज, मारपीट, धमकाना और एक से अधिक आरोपी का प्रकरण) दर्ज कर लिया गया है। यह मुकदमा पुलिस ने 20 मार्च की दोपहर लगभग डेढ़ बजे दर्ज किया। मामले की जांच एसआई एमडी अहिरवार कर रहे हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP BJP News : जेपी नड्डा जबलपुर में सामान्य कार्यकर्ता के घर जाएंगे
Don`t copy text!