Bhopal News: त्योहारों को लेकर अफसरों ने दी नागरिकों को समझाईश

Share

Bhopal News: भेदभाव रहित तालमेल बनाकर धार्मिक आयोजनों को सफल बनाने कमिश्नर और कलेक्टर ने कहा

Bhopal News
भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर और कलेक्टर अविनाश लवानिया मैदानी हकीकत जानने पैदल दौरा करते हुए। तस्वीर भोपाल पुलिस की तरफ से जारी।

भोपाल। मध्यप्रदेश के खरगौन जिले में धार्मिक जुलूस के दौरान हुए बवाल के बाद सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। यह अलर्ट मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी हुआ है। जिसके बाद भोपाल (Bhopal News) पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने मैदानी दौरा किया। अफसरों ने सामान्य नागरिकों के साथ तालमेल बनाकर त्योहार मनाने की अपील की।

इन लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

शहर में महावीर जयंती, हनुमान जयंती, ईस्टर, रमजान के त्यौहार को देखते हुए भोपाल पुलिस ने शांति पूर्वक उसको सम्पन्न कराने की मुहिम पर काम शुरु कर दिया है। सभी कार्यक्रम, जुलूस जो सार्वजनिक स्थल पर होना है वो व्यवस्थित एवं परंपरागत रूप से पुलिस प्रशासन की अनुमति और शर्तों के साथ संपन्न होंगे। जिसके लिए मजबूत पुलिस व्यवस्था भारी बल के साथ लगाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्व अलग-अलग समुदाय से हैं, सोशल मीडिया में अफवाह एवं भड़काऊ संदेश पोस्ट कर रहे हैं। इनको गंभीरता से लेते हुए, दो समुदाय के दो अलग-अलग व्यक्तियों के ऊपर मंगलवारा थाना में आईपीसी की धारा 153—A के तहत अपराध दर्ज किया गया है। दो व्यक्तियों के ऊपर धारा 108 सीआरपीसी व करीब 15 लोगों के ऊपर धारा 110 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई कर भविष्य में कोई अशांति फैलाने वाले काम को रोकने के लिए बाउंड ओवर भी किया जा चुका है। बीट आरक्षक से लेकर कमिश्नर रैंक के अधिकारी तक समाज के हर दर्जे के लोगों के साथ निरंतर संवाद बनाए हुए हैं। आगामी 16 अप्रैल को जुलूस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस आयुक्त मकरंद देऊसकर, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सचिन अतुलकर कलेक्टर अविनाश लवानिया ने पुलिस उपायुक्त जोन 3 रियाज इकबाल समेत अन्य अफसरों के साथ पुराने शहर के रुट का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!