Bhopal News: छठवीं कक्षा की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान 

Share

Bhopal News: माता—पिता पढ़ाई के लिए फटकारते थे जिससे नाराज होकर बारह साल की बालिका ने उठाया यह आत्मघाती कदम, पुलिस को मिला सुसाइड नोट, शव पीएम के लिए भेजा गया

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। तरक्की केवल सरकारी नौकरी करने या फिर अच्छे नंबर लेकर आने पर नहीं होती। देश में खेल, व्यापार, चिकित्सा समेत कई क्षेत्रों में मुकाम हासिल किया जा सकता है। लेकिन, सिर्फ पढ़ाई में अच्छे नंबर लेकर आने से प्रगति नहीं मिल सकती। यह भारतीय समाज में अवधारणा है। जिस कारण बच्चों के मनोविज्ञान को अभिभावक नहीं समझते हैं। कुछ ऐसा ही एक मामला भोपाल (Bhopal News) शहर के मिसरोद थाना क्षेत्र में हुआ है। यहां महज बारह साल की बालिका ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। ऐसा करने से पहले उसने सभी अभिभावकों को भावुक करने वाला सुसाइड नोट भी लिखा है। जिसे जांच के लिए पुलिस ने जब्त कर लिया है।

जिसने सुना वह हैरान हो गया

मिसरोद (Misrod) थाना पुलिस के अनुसार एम्स अस्पताल से डॉक्टर राजन ने बालिका के खुदकुशी की जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि अंजली वाघमारे (Anjali Waghmare) पिता प्रदीप वाघमारे उम्र 12 साल को इलाज के लिए लाया गया है। उसने घर पर फांसी लगा ली थी। वह मिसरोद स्थित जाटखेडी में रहती थी। अंजली वाघमारे छठवीं कक्षा की छात्रा थी। उसके पिता प्रदीप वाघमारे (Pradeep Waghmare) मजदूरी करते हैं। वह घटना के वक्त काम पर गए हुए थे। पिता ने ही बेटी को फंदे से उतारकर एम्स अस्पताल (AIIMS Hospital) लेकर पहुंचे थे। उसकी मां बंगलों पर खाना बनाने जाती है। अंजली वाघमारे ने सुसाइड नोट में लिखा हैं कि वह जीना नहीं चाहती है। उसके माता—पिता पढ़ाई को लेकर फटकारते हैं। उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता था। मामले की जांच एएसआई सुधाकर शर्मा (ASI Sudhakar Sharma) कर रहे है। मिसरोद पुलिस मर्ग 15/24 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: टीचर गहरी नींद में थी, यह देखकर वह चिल्लाई
Don`t copy text!