Bhopal Loan Fraud: लोन दिलाने का झांसा देकर दस्तावेज लेने के बाद किया फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal Loan Fraud: केनरा बैंक पहुंचे युवक के पैरों तले जमीन खिसकी, खाते का मोबाइल नंबर बदला गया, अकाउंट में 18 लाख से अधिक का हुआ ट्रांजेक्शन, क्राइम ब्रांच ने जांच के बाद दर्ज किया मुकदमा

Bhopal Loan Fraud
केनरा बैंक गोल्ड लोन फाइल फोटो

भोपाल। लोन दिलाने का झांसा देकर एक युवक से उसके दस्तावेज उसके ही दो दोस्तों ने ले लिए। कुछ दिनों बाद वे भी गायब हो गए। इस बीच वह अपने बैंक पहुंचा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। यह घटना भोपाल (Bhopal Loan Fraud) शहर के गोविंदपुरा इलाके की है। जिसकी जांच भोपाल क्राइम ब्रांच ने की है। शुरूआती जांच में पता चला है कि आरोपियों ने पीड़ित के खाते से करीब 18 लाख रूपए का ट्रांजेक्शन किया है। पुलिस ने जांच के बाद प्रकरण दर्ज कर लिया है।

इस कारण बैंक पहुंचा था पीड़ित

भोपाल क्राइम ब्रांच ने 11 अप्रैल की रात लगभग सवा ग्यारह बजे 35/23 धारा 420/506/34 (जालसाजी, धमकाना और एक से अधिक आरोपी का प्रकरण) दर्ज किया है। मामले की जांच एसआई देवेंद्र साहू (SI Devendra Sahu) ने की थी। शिकायत बरखेड़ा पठानी निवासी हर्ष यादव (Harsh Yadav) ने दर्ज कराई है। वह अभी पढ़ा कर रहा है। इस मामले में आरोपी उसके दोस्त भगवान सिंह ठाकुर (Bhagwan Singh Thakur) और अमोल गोडसे (Amol Godse) है। वे उसके जैसे हम उम्र है। आरोपियों ने हर्ष यादव को दो लाख रूपए के लोन दिलाने का झांसा दिया था। ​जिसके लिए उन्होंने बैंक डिटेल, आधार कार्ड, पेन कार्ड सहित अन्य दस्तावेज लिए थे। इसके बाद हर्ष यादव के मोबाइल पर बैंक के किसी भी तरह के ट्रांजेक्शन रिपोर्ट आना बंद हो गई थी। जिसके बाद वह साकेत नगर स्थित केनरा बैंक (Canra Bank) पहुंचा। वहां उसका खाता चल रहा था।

एक पखवाड़े में इतनी रकम यहां—वहां होती रही

Bhopal Loan Fraud
क्राइम ब्रांच थाना— जिला भोपाल— फाइल फोटो।

शक्ति नगर स्थित केनरा बैंक ने बताया कि खाते में मोबाइल नंबर भी बदल गया है। इसके अलावा उसके खाते से 15 से 20 दिन के भीतर में करीब 18 लाख से ज्यादा का ट्रांजेक्शन (Bhopal Loan Fraud) भी हुआ है। यह सुनकर वह हैरान परेशान हो गया। उसने तुरंत अपने दोस्तों भगवान सिंह ठाकुर और अमोल गोडसे को तलाशा। लेकिन, वे दोनों गायब थे। जिसके बाद हर्ष यादव क्राइम ब्रांच थाने पहुंचा। यहां आवेदन की जांच के बाद आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:   मध्यप्रदेश में ट्रक ऑपरेटर्स की हड़ताल, कांग्रेस का समर्थन, इन मांगों पर थमे पहिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Loan Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!