Bhopal Crime : पुलिस के कंधों पर कोर्ट पहुंचा सुपारी किलर तौफीक शूटर

Share
Bhopal Crime
इस हालत में पुलिस नियंत्रण कक्ष में लाया गया बदमाश तौफीक शूटर को

2 महीने से चल रहा था फरार, पुलिस पकड़ने पहुंची तो पहली मंजिल से कूदकर भागने में हुआ पैर फ्रैक्चर

भोपाल। क्राइम ब्रांच और स्टेशन बजरिया थाना (Bhopal Crime) पुलिस ने इलाके के कुख्यात बदमाश कोे दबोचा है। बदमाश दो महीने से फरार चल रहा था। बदमाश सुपारी लेकर हत्या को अंजाम देता था। लेकिन, सोमवार को वह पुलिस के कंधों पर अदालत जाना पड़ा। दरअसल, उसे पकड़ने जब टीम उसके घर पहुंची तो वह पुलिस से बचने के लिए पहली मंजिल से कूद गया।

जानकारी के अनुसार बदमाश का नाम तौफीक उर्फ शूटर है। उसने फरारी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में काटी। रविवार को वह घर पर खर्चा पहुंचाने आया तो पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। पुलिस से बचने से लिए बदमाश ने छत से छलांग लगाई थी, जिसके कारण उसके दोनों पैरों में भी गंभीर चोट आई है। आरोपी तौफीक एक फर्नीचर व्यापारी की सुपारी लेकर हत्या करने के बाद से सुर्खियों में आया था। इस हत्या कांड के बाद ऐशबाग टीआई समेत बारह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। एएसपी अखिल पटेल ने बताया कि तौफीक 80 फिट रोड पर हुए गोलीकांड के मामले में (Bhopal Crime) फरार चल रहा 20 हजार का इनामी बदमाश तौफीक उर्फ शूटर, बाग उमराव दूल्हा स्थित अपने घर पहुंचा है। इस पर बजरिया पुलिस एवं थाना क्राईम ब्रांच ने घर पर दबिश दी। तौफीक ने बताया 9 जून, 2019 को वह शोएब उर्फ अन्ना पर हुए हमले मे शामिल था। शोएब को मारने की पूरी प्लानिंग भी उसके द्वारा ही रची गई थी, जिसके बाद से वह फरार चल रहा था।

यह भी पढ़ें:   37 हजार तनख्वाह, बेटा फिलीपींस से कर रहा डॉक्टरी

तीन दर्जन मामले
पकड़े गए आरोपी तौफीक उर्फ शूटर पर शहर के विभिन्न थानों जैसे पिपलानी, मंगलवारा, बैरागढ़, परवलिया सड़क, कोलार, ऐशबाग, एमपी नगर, शाहजहांनाबाद, मिसरोद, स्टेशन बजरिया आदि में कुल 35 अपराध पंजीबद्ध हैं। इनमें हत्या के 3, हत्या के प्रयास 7, लूट 3 के अलावा चोरी, अवैध हथियार रखना, अवैध मादक पदार्थ रखना जैसे गंभीर अपराध शामिल हैं।

सुपारी लेकर कर चुका हत्या
तौफीक ने 2007 में बरखेड़ी निवासी राजू श्रीवास्तव की चलती कार में सिर में गोली मार कर हत्या (Bhopal Crime) की थी। इसके बाद लाश को मिसरोद इलाके में ठिकाने लगाया था। इसके बाद ऐशबाग के तत्कालीन टीआई एनएस दामले और एसआई टी. सप्रे समेत 12 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया था। मृतक राजू की जिंसी पर फर्नीचर की दुकान थी। इसके साथ ही वह सट्टा कारोबार से जुड़ा था। हत्या के मामले की जांच के दौरान मृतक की कॉल डिटेल में सभी पुलिसकर्मियों के नंबर सामने आए थे, जो उसके संपर्क में रहते थे। इसके बाद आरोपी तौफीक ने ऐशबाग इलाके में गुड्डू जला नाम के एक अन्य बदमाश की सिर में गोली मारकर हत्या की थी। इन दोनों मामलों के बाद से वह सुपारी किलर के नाम से पहचाना जाने लगा और अपराध की दुनिया में उसे शूटर नाम भी मिला।

Don`t copy text!