Bulandshahr : शिव मंदिर में दो साधुओं की बेरहमी से हत्या

Share

पालघर के बाद उत्तर प्रदेश में साधुओं की हत्या पर तेज हुई सियासत

घटनास्थल

बुलंदशहर। Bulandshahr उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई। महाराष्ट्र के पालघर (Palghar Mob Lynching) के बाद साधुओं पर हमले की ये दूसरी घटना सामने आई है। शिव मंदिर में ही साधुओं को मौत के घाट उतार दिया गया। दोनों साधु अस्थायी तौर पर अनूपशहर (Anoop Shahr) इलाके के शिव मंदिर में ही रहते थे। मंगलवार सुबह साधुओं के शव खून से लथपथ हालत में मिले। साधुओं की हत्या रात में की गई या सुबह-सुबह उन्हें मौत के घाट उतारा गया ? इसका खुलासा जांच के बाद ही हो सकेगा। पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी अभी नशे में है, लिहाजा नशा उतरने के बाद पुलिस उससे पूछताछ करेगी। जिसके बाद घटना का खुलासा हो सकेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अनूप शहर थाना क्षेत्र स्थित फगौना गांव में एक शिव मंदिर में जगदीश (50) और शेर सिंह (52) नामक साधुओं की हत्या कर दी गई।

उन्होंने बताया कि गांव का ही रहने वाला मुरारी नामक युवक अक्सर मंदिर आता था। वह नशे का आदी था और करीब दो दिन पहले उसने इन साधुओं का चिमटा चुरा लिया था। मंगलवार तड़के इसी बात को लेकर उनका मुरारी के साथ झगड़ा हुआ था। सिंह ने बताया कि मुरारी ने दोनों साधुओं की डंडे और धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। गांव में स्थिति सामान्य है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

यह भी पढ़ें:   UP Crime : खेत में काम कर रही लड़की के साथ तीन युवकों ने किया Gang Rape

वहीं इस घटना पर कुछ सियासी बयान भी सामने आए है। शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया किः- ‘’भयानक! बुलंदशहर, यूपी के एक मंदिर में दो साधुओं की हत्या, लेकिन मैं सभी से अपील करता हूं कि वे इसे सांप्रदायिक न बनाएं, जिस तरह से कुछ लोगों ने पालघर मामले में करने की कोशिश की।‘’

वहीं कांग्रेस से शिवसेना में आई प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया कि- ‘’शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने  ट्वीट कर कहा है कि उम्मीद है कि यूपी सरकार बुलंशहर में हुई घटना पर कड़ी कार्रवाई करेगी और साथ ही इस घटना का सांप्रदायिकरण भी नहीं होने दिया जाएगा.’’

Don`t copy text!