मध्यप्रदेश : फिल्मी स्टाइल में रिवॉल्वर तानकर पूछताछ कर रहा था टीआई ! चल गई गोली

Share

सतना में लॉकअप में चोरी के संदेही की मौत, जमकर हुआ बवाल

Singhpur Thana Satna
भारी पुलिस बल तैनात

सतना। (Satna) मध्यप्रदेश के सतना जिले के एक थाने में गोली चल गई। घटना में संदेही की मौत हो गई। घटना जिले के सिंहपुर थाने  (Singhpur Thana Satna) की है। जहां पुलिस ने चोरी के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया था। पूछताछ के दौरान थाना प्रभारी की रिवॉल्वर से गोली चल गई। जो सीधे संदेही राजपति कुशवाह (Rajpati Kushwaha) के सिर को चीरती हुई निकली। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर थी लिहाजा रीवा मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया। लेकिन रास्ते में ही राजपति ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद कुशवाह के परिजन ने शव लेने से इनकार कर दिया। जिसके बाद सतना में जमकर बवाल हुआ।

यह है घटना

सिंहपुर थाना इलाके में बीते दिनों चोरी की बड़ी वारदात हुई थी। चोरों ने राइफल समेत अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया था। इसी मामले में रविवार रात पुलिस ने तीन संदेहियों को हिरासत में लिया था। राजपति से पूछताछ की जा रही थी, इसी दौरान गोली चल गई। सूत्रों का कहना है कि टीआई विक्रम पाठक रिवॉल्वर तानकर पूछताछ कर रहे थे, इसी दौरान ट्रिगर दब गया और गोली चल गई। मामले में एसपी रियाज इकबाल ने टीआई विक्रम पाठक और कांस्टेबल आशीष को निलंबित कर दिया है।

राजपति के परिजन ने जमकर हंगामा किया। उन्हें काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। अब इस मामले में सियासत तेज हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूछा है कि ये कैसी कानून व्यवस्था है ? वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Fraud: यदि आपके पास आपके पापा की आवाज में फोन आया है तो सावधान हो जाए

कमलनाथ का ट्वीट

शिवराज सरकार में ये कैसी क़ानून व्यवस्था ? सतना ज़िले के सिंहपुर थाने में पूछताछ के लिये लाये गये राजपति कुशवाह नाम के व्यक्ति को रात में लॉकअप में गोली मार दी गयी , परिजन यह आरोप लगा रहे है।

परिजन व ग्रामीण शव लेने व घटना का विरोध करने जब थाने पहुँचे तो उन पर बर्बर तरीक़े से लाठीचार्ज किया गया , उन्हें शव भी नहीं दिया जा रहा है। मै सरकार से माँग करता हूँ कि इस घटना की उच्चस्तरीय जाँच हो , दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो , परिवार को इंसाफ़ मिले।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने पेश किए कर्जमाफी के सबूत, किसानों को ले आए विधायक कुणाल चौधरी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!