सेनेटाइजर पीने से 9 लोगों की मौत, शराब की कमी पूरी कर रहे थे

Share

पानी और कोल्डड्रिंक मिलाकर पी रहे थे सेनेटाइजर

sanitiser
सेनेटाइजर

प्रकाशम। लॉकडाउन में सेनेटाइजर पीने से मौत की खबरें लंबे समय से सामने आ रहीं है। लेकिन एक साथ 9 लोगों की मौत ने सनसनी फैला दी है। मामला आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के प्रकाशम (Prakasam) जिले से सामने आया है। जहां शराब की जगह सेनेटाइजर (Sanitiser) पीने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। दो दिन के अंदर इतनी ब़ड़ी संख्या में लोगों ने दम तोड़ दिया। घटना से पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। तमाम आला अधिकारी पीड़ितों के परिजन से मिलने पहुंच रहे है।

शराब की जगह सेनेटाइजर पीने लगे थे

प्रकाशम जिले के एसपी सिद्धार्थ कौशल (SP Siddharth Kaushal) ने मीडिया को बताया कि लोगों शराब की जगह सेनेटाइजर पीना शुरु कर दिया था। शराबी अब सेनेटाइजर में पानी और कोल्डड्रिंक मिलाकर पीने लगे थे। पुलिस ये भी जांच कर रही है कि इन लोगों ने सेनेटाइजर के अलावा भी किसी अन्य जहरीले पदार्थ का सेवन तो नहीं किया था।

मृतकों के परिजन ने एसपी को बताया कि इलाके में सेनेटाइजर का स्टॉक भेजा गया था। बड़ी मात्रा में लोगों ने इसे खरीदा था। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते एल्कोहल बेस्ड सेनेटाइजर की सप्लाई की गई थी। महामारी के चलते ही शराब की दुकानें बंद है।

दो दिन में 9 की मौत

पहली घटना गुरुवार रात सामने आई। एक मंदिर के सामने दो भिखारी मिले। एक की मौत हो चुकी थी। जबकि एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। तीसरे आदमी को डार्सी अस्पताल लाया गया था। उसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं सेनेटाइजर पीने वाले 6 लोगों ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। सभी का इलाज गांव में ही चल रहा था।

यह भी पढ़ें:   Madhya Pradesh में दो महीने बाद दर्ज हुई Gang Rape पीड़िता नाबालिग की FIR

यह भी पढ़ेंः अतिक्रमण हटाने गया था सरकारी अमला, महिला ने खुद को आग के हवाले किया, देखें वीडियो

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!