रिटायर्ड इंजीनियर की मुख्यमंत्री से मांग- ‘मुझे भी मंत्री बनाओं, नहीं तो हो जाएगी अप्रिय घटना’

Share

विधायकी से इस्तीफा देने वालों को मंत्री बनाने पर उठाए सवाल

Balchandra Verma
बालचंद्र वर्मा, रिटायर्ड इंजीनियर, नीमच

भोपाल। कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए सिंधिया समर्थक मंत्री तो बन गए है। लेकिन उनकी विधायकी खत्म हो चुकी है। प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने है। कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए 22 विधायकों में से 14 को मंत्री बनाया गया है। विधानसभा सदस्य न होने के बावजूद मंत्री पद दिए जाने पर सवाल उठ रहे है। कांग्रेस राजनीतिक सवाल उठाने के साथ-साथ मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोर्ट जाने की भी तैयारी कर रही है। लेकिन इसी बीच एक रिटायर्ड इंजीनियर का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रिटायर्ड इंजीनियर ने की मंत्री बनाने की मांग

मध्यप्रदेश के नीमच (Neemuch) में रहने वाले रिटायर्ड इलेक्ट्रिकल इंजीनियर बालचंद्र वर्मा (Balchandra Verma) ने मंत्री बनाए जाने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। खास बात ये है कि मंत्री न बनाए जाने पर वर्मा ने अप्रिय घटना का जिक्र भी किया है।

बालचंद्र वर्मा का पत्र

निवेदन है कि 2 जुलाई 2020 को 14 ऐसे मंत्रियों को शपथ दिलवाई गई जो वर्तमान में विधानसभा के निर्वाचित सदस्य नहीं है। केवल आम नागरिक है। इसके पूर्व भी आपके मुख्यमंत्री कार्यकाल वर्ष 2013 से 18 के बीच भी 5 ऐसे व्यक्तियों को मंत्री बनाया गया था। जो विधानसभा सदस्य नहीं थे।

मैं इस प्रदेश के एक आम नागरिक एवं सामाजिक कार्यकर्ता भी हूं। सेवानिवृत्त इलेक्ट्रिकल इंजीनियर भी हूं। अत मुझे भी आपके मंत्रीमंडल में पत्र प्राप्ति के तीन दिन के भीतर मंत्री पद की शपथ दिलवाकर मंत्री पद जिम्मेदारी सौंपने का कष्ट करें। ताकि मैं भी मध्यप्रदेश की आमजनता की सेवा कर सकूं। यह भी स्पष्ट कर देता हूं कि मैं मंत्री पद का वेतन प्राप्त नहीं करूंगा। या इन 14 मंत्रियों को भी हटाया जावे। अन्यथा किसी भी प्रकार की होने वाली अप्रिय घटना के लिए भी आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पति ने दिखाई पत्नी से दबंगई

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश की सियासत में टाइगर के बाद हाथी, घोड़ा, चूहा, बिल्ली की एंट्री

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!