शिवसेना नेता की हत्या का खुलासा, 7 आरोपी गिरफ्तार

Share

गोली मारकर उतारा था मौत के घाट, पत्नी और बेटी से की थी मारपीट

Ramesh Sahu Murder Case
रमेश साहू, फाइल फोटो

इंदौर। (Indore) क्राइम ब्रांच इंदौर ने शिवसेना नेता (Shiv Sena Leader) रमेश साहू की हत्या (Ramesh Sahu Murder Case) का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 2 और 3 सितंबर की रात रमेश साहू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घर में घुसकर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया था। मृतक रमेश साहू शिवसेना से जुड़े हुए थे, वें प्रदेश अध्यक्ष भी रहे थे। रमेश साहू इंदौर-खंडवा रोड़ पर उमरीखेड़ा गांव में ढ़ाबा चलाते थे। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि लूटपाट के लिए साहू को मौत के घाट उतारा गया था। पुलिस ने बताया कि उमरीखेड़ा में नाईन नाईस रेस्टोरेण्ट खण्डवा रोड पर हमला बोला गया था जिसमें रमेश साहू नामक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। प्राथमिक जांच के दौरान लूटपाट व डकैती जैसे तथ्य पाये गये थे। जिसमें मृतक के परिजनों से अज्ञात आरोपियों ने सोने चांदी के जेवरात आदि भी हथियार दिखाकर डरा धमकाकर लूटे थे।

पड़ोसी ने बनाई योजना

क्राईम ब्रांच की टीम को पप्पु उर्फ राहुल पिता देवी सिह रणवीर के संबंध में सुराग मिले जोकि संदेहास्पद व्यक्ति था और मृतक के ढाबे के पास ही विगत 02 वर्ष से रहता था। राहुल मनावर जिला धार का रहने वाला है वह मृतक रमेश साहू के बारे में अधिकांश बातें जानता था। राहुल को पकड़कर पुलिस ने पूछताछ की तो अन्य आरोपियों के सुराग मिले और कई जानकारियां पुलिस टीम के हाथ लगी।

आरोपी राहुल ने ही लूटपाट की योजना बनाई थी। उसने रमेश साहू की जानकारी आरोपी प्रेम सिंह व कमल सिरवी को दी थी। घटना को अंजाम देने से पहले दो बार मृतक के घर और ढाबे के आस पास के क्षेत्र की रैकी की थी। आरोपी प्रेम सिंह जोकि घटना का मुख्य मास्टर माईंड है उसने अपने अन्य साथियों को जानकारी दी और योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें:   MP Honey Trap में खुलासा कर रहे जीतू सोनी गिरफ्तार

7 बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

Ramesh Sahu Murder Case
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

पुलिस ने मामले में 7 आरोपियों प्रेमसिंह पिता लालसिंह चौहान, सुनील पिता सुरेसिंह चौहान, कालू पिता धनसिंह सोलंकी, विजय पिता धनसिंह, अन्तिम पिता सड़िया धनगर, कमल पिता खेमाजी सिरवी सहित 01 अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। सभी धार जिले के ग्राम तलवाडा में इकट्ठे होकर बोलेरो वाहन क्रमांक MP 11 BE 0682 से सवार होकर घटना स्थल (मृतक का घर/ढाबा) तक आये जिसमें योजना के मुताबिक मृतक के घर में आरोपी विजय, रेम सिंह, प्रेम सिंह चौहान और सुनील चौहान कट्टे और हथियार लेकर घुसे थे।

बोलेरो में इंतजार कर रहे थे बदमाश

Ramesh Sahu Murder Case
हत्या का खुलासा करती पुलिस

बुलेरो गाडी में ड्रायवर अंतिम व कालू चौहान, तथा कमल सिरवी राउ चौराहे के पास वारदात के बाद भागने के लिये इंतजार करते रहे। आरोपी विजय सोलंकी के पास एक देशी कट्टा व राउण्ड, प्रेम सिह के पास एक देशी कट्टा व राउण्ड, सुनील के पास भी देशी कट्टा व राउण्ड एवं रेम सिह के पास हसियाँ था लेकिन आरोपी राहुल उर्फ पप्पू घटना की योजना में शामिल था व वारदात के वक्त कोई पहचान ना ले इस कारण नहीं आया था।

अतः 4 आरोपी ढाबे में लूटपाट करने घुसे तथा 3 आरोपी बुलेरो में इंतजार करते रहे। जो 4 लोग रमेश साहू के घर के पीछे तरफ से घुसे थे उन्होंनें पहले कुत्तों के भौकने पर उन्हें कुछ खाने की सामग्री रोटी बिस्किट तथा कुछ मांस के टुकड़े खिलाये उसके बाद भी कुत्तों को भगाने के लिये प्रेम सिंह द्वारा हवाई फायर किया गया।

गले में लगी गोली, मौके पर हुई मौत

आरोपी विजय सोलंकी मृतक के कमरे में गया था और शेष तीन रेम सिह, सुनील, के द्वारा मृतक की पत्नी व लडकी के साथ में मारपीट कर के जेबरात लूटे गये थे। आरोपी विजय के साथ मृतक रमेश साहू द्वारा विरोध व हथापाई की गई तो आरेपी विजय ने उस पर फायर कर दिया जिसकी गोली मृतक को गर्दन के पास लगी और मौके पर उसकी मृत्यु हो गयी बाद आरेपियान लूट का सामान लेकर बुलेरो में सवार होकर भाग गये।

यह भी पढ़ें:   Indore Murder : 10 साल की बच्ची की हत्या, मिली सिर कुचली लाश, बलात्कार की आशंका

लूट का माल बरामद

आरोपियों के कब्जे से दो कंगन, गले का हार, मांग टीका, दो झुमके, दो चूडियां, सोने की रुद्राक्ष माला, सोने की दो चूड़ियाँ, एक जोडी कान की सोने की कनचडी, सोने का एक टॉप्स, दो अंगूठी सोने की, एक कड़ा चांदी का, एक जोडी पायजेब चांदी की पायल आदि बरामद हुआ है। साथ ही वारदात में प्रयुक्त एक चार पहिया वाहन बुलेरो क्रमांक  MP 11 BE 0682 तीन देशी कट्टे व चार जिन्दा कारतूस भी बरामद हुए हैं। खुलासा करने वाली टीम को पुलिस महानिरीक्षक ने 30 हजार रुपए इनाम देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ेंः घोड़ी के साथ सेक्स कर रहे थे दो दरिंदे, मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!