Indore Crime News: भूमाफिया राम सुमिरन कश्यप की जेल में मौत

Share

Indore Crime News: पुलिस पर परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप, बीमारी के इलाज की अनुमति नहीं देने का आरोप

Indore Crime News
माफिया राम सुमिरन कश्यप जिसकी इंदौर जेल में मौत हो गई

इंदौर। कुख्यात भूमाफिया रामसुमिरन कश्यप (Land Mafia Ram Sumiran Kashyap Death) की आज तड़के जिला जेल में मौत हो गई। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) के इंदौर (Indore Crime News) शहर के जेल में हुई है।  पिछले एक साल से वह जेल में बंद है। रामसुमिरन एरोड्रम और बाणगंगा क्षेत्र का बड़ा भूमाफिया था। उस पर सरकारी जमीन पर कॉलोनी काटने के भी मुकदमे दर्ज थे। रामसुमिरन को शुगर, बीपी और हार्ट की बीमारी थी। सोमवार रात करीब 12 बजे उसकी तबीयत बिगड़ गई थी। जेल में ही प्राथमिक उपचार किया गया जब तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उसे एमवाय अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश का यह है करोड़पति भूमाफिया जिसके खिलाफ एक—दो नहीं सैंकड़ों आवेदन लंबित

परिवार ने यह लगाए गंभीर आरोप

परिवार ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसे 2 साल से हार्ट की बीमारी थी। प्राइवेट अस्पताल में जांच कराने के लिए कई बार लिखित इजाजत मांगी। पुलिस प्रशासन ने इजाजत नहीं दी। इधर, रामसुमिरन के बेटे ने कहा कि जेल विभाग से फोन आया था। उन्होंने कहा पैसे दे दो हम ऐसी रिपोर्ट बना देंगे, जिससे उसे जमानत मिल जाएगी। साथ ही परिवार ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसे 1 बजे अस्पताल लेकर गए थे। लेकिन, इस बात की जानकारी 4 बजे मरने की सूचना के रुप में दी गई।

एक साल पहले ही पकड़ा गया था

लंबे समय तक फरार रहे राम सुमिरन (Ram Sumiran Death Case) को एरोड्रम पुलिस और ईओडब्ल्यू की टीम ने अगस्त, 2019 में पकड़ा था। एरोड्रम पुलिस थाने में उसके खिलाफ दो और ईओडब्ल्यू में कई केस दर्ज थे। उसकी पहुंच बहुत ऊपर तक थी। वह कश्यप विश्वास गृह निर्माण संस्था (Kashyap Vishwash Grih Nirman Samiti) का अध्यक्ष था। उसके खिलाफ सांवरिया नगर के प्लाटों की फर्जी रजिस्ट्री कर लाखों रूपए का लोन हड़पने (Indore Loan Scam) के मामले में ईओडब्ल्यू ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। कश्यप बैंक अफसरों के साथ मिलकर फर्जी प्लॉट मालिक तैयार करके लाखों रूपए का लोन लेकर हड़प चुका था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cop Negligence: जिसने सबसे पहले दिया सुराग उसका ही माल नहीं मिला

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!