MP Rape Case : एफआईआर के लिए संभाग में तलाशा गया महिला एसआई, दूसरे कार्यालय से बुलाया गया

Share

MP Rape Case : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में महिला पुलिस अफसरों की तैनाती को लेकर ऐसे बुरे हैं हालात

Bhopal Rape Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। बलात्कार के एक सनसनीखेज मामले (MP Rape Case) ने पुलिस व्यवस्था की पोल खोल दी। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। यहां एक शादीशुदा महिला के साथ एमपी नगर की होटल में ज्यादती (Bhopal Hotel Panchanan Rape Case) की गई थी। जिस व्यक्ति ने बलात्कार किया था उसने महिला की अश्लील तस्वीरें (Bhopal Intercourse Picture) भी खींच ली थी। इन्हीं तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देकर वह दो साल से बलात्कार (Bhopal Rape Case) कर रहा था। इसी एफआईआर को दर्ज करने के लिए पुलिस को पसीना आ गया। जैसे—तैसे मुकदमा तो दर्ज कर लिया गया है लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी होना अभी शेष है।

ऐसे हुई थी पहचान

पीड़ित महिला गोविंदपुरा इलाके में रहती है। महिला की उम्र 34 साल है और वह बंगलों में साफ—सफाई का काम करती है। उसकी पति के साथ नहीं बनती थी। इस कारण अक्सर घर में कलह (Bhopal Domestic Violence) हुआ करती थी। इस कलह में वह घर के बाहर रोती थी। जिसको देखकर रवि कैथल (Ravi Kaithal) उसको सांत्वना देने आता था। ऐसा करने पर ही उसकी पहचान रवि कैथल से हुई थी। रवि कैथल पीड़ित महिला के घर के नजदीक किराए से रहता है। वह जानता था कि पीड़ित महिला लाचार है और उसका फायदा उठाया जा सकता है। इसलिए वह उसको झांसा देकर होटल ले गया।

यह भी पढ़ें : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जब मरने वाले के घर पहुंचे तो उधर टीआई नप गए
ऐसे किया बलात्कार

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पहली बार बलात्कार मई, 2018 में एमपी नगर स्थित होटल पंचानन (Hotel Panchanan Rape Case) में किया गया। इससे पहले आरोपी रवि कैथल उसको बीच रास्ते पर मिला। यहां उसने घर छोड़ने का बोलकर उसको बैठाया लेकिन वह झांसा देकर पंचानन होटल ले गया। यहां बलात्कार (Bhopal Kaam Vali Bai Se Balatkar) के बाद आरोपी ने उसकी अश्लील तस्वीर (Bhopal Gandi Tasveer Dikhakar Balatkaar) खींच ली। जिसको वायरल करने की धमकी देकर वह पीड़िता से अक्सर उसी पंचानन होटल में बलात्कार करता रहा।

यह भी पढ़ें:   Damoh Murder: पहली पत्नी को दूसरे के साथ देखकर होती थी जलन, कुल्हाड़ी मारकर मौत के घाट उतारा

ऐसे सामने आया मामला

आरोपी रवि कैथल की हरकतों से तंग आकर पीड़िता ने अपने मोबाइल की सिम तोड़ दी थी। फिर भी उसने दूसरे माध्यमों से बातचीत शुरु की। वह उससे बचती थी और आरोपी उसको परेशान करता था। पूरा मामला तब उजागर हुआ जब आरोपी रवि कैथल ने पीड़ित महिला के भाई और भतीजे के व्हाट्स एप्प नंबर पर उसकी अश्लील तस्वीरें (Bhopal Picture Viral Case) भेज दी। जिसको देखने के बाद परिवार के सामने यह मामला उजागर हुआ। इसके बाद परिवार ने रवि कैथल (Ravi Kaithal) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्णय लिया।

राजधानी के ऐसे हैं हालात

एमपी नगर थाने में एकमात्र सब इंस्पेक्टर (Bhopal Woman SI Shortage) है। वे अवकाश पर चल रही हैं। इसलिए एफआईआर दर्ज कराने के लिए दूसरे थाने में एसआई को तलाशा गया। दरअसल, नियम है कि महिला से ज्यादती से संबंधित मामलों में महिला अफसर मुकदमा दर्ज करेगी। एमपी नगर संभाग में दो थाने आते हैं। दूसरा थाना अशोका गार्डन है। यहां पता लगाया गया तो खबर लगी कि वहां भी महिला एसआई नहीं है। इसके बाद राजधानी के अफसरों से चर्चा करके गोविंदपुरा सीएसपी कार्यालय में तैनात एसआई को एमपी नगर थाने एफआईआर के लिए बुलाया गया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   TCI Exclusive: पुलिस मुख्यालय ने किया शहीदों का अपमान! RTI के जवाब में कहा- शहीदों से पूछकर देंगे जानकारी
Don`t copy text!