प्रधानमंत्री की फोटो से छेड़छाड़, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज

Share

FIR दर्ज किए जाने पर विधायक कुणाल चौधरी ने कहा..

Jitu Patwari
जीतू पटवारी, पूर्व मंत्री, मध्यप्रदेश, फाइल फोटो

इंदौर। मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari) के खिलाफ मामला दर्ज (FIR) कर लिया गया है। इंदौर के छत्रीपुरा थाने में पटवारी के खिलाफ धारा आईपीसी की धारा 188 और 464 (मिथ्या फोटो तैयार करना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पटवारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के साथ छेड़छाड़ करने और उसे वायरल करने का आरोप है। बता दें कि जीतू पटवारी ने 8 अगस्त को सुबह 9.45 बजे पीएम मोदी की फोटो के साथ एक ट्वीट किया था। उस ट्वीट को भारतीय जनता पार्टी ने आपत्तिजनक माना है।

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के खिलाफ इंदौर नगर भाजपा के अध्यक्ष गौरव रणदिवे (Gourav Randive) की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार को इस मामले में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने भी नाराजगी जताई थी। उन्होंने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को निर्देशित किया था कि पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।

भाजपा अध्यक्ष ने दर्ज कराई एफआईआर

गौरव रणदिवे द्वारा की गई शिकायत में कहा गया कि जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री का अपमान किया है। पीएम पद की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। साथ ही प्रधानमंत्री के जिस फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है, वह फोटो राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम की है। ऐसे में भाजपा का आरोप है कि पटवारी ने हिंदुओं की आस्था को भी ठेस पहुंचाई है।

वहीं इस मामले में जीतू पटवारी की तरफ से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है। लेकिन कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने मामला दर्ज किए जाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि टेंपरिंग का काम तो भाजपा करती आई है। राहुल गांधी के कई भाषणों की टेंपरिंग की गई। चौधरी ने कहा कि पटवारी ने तो मुख्य मुद्दों को उठाया था। भाजपा मुद्दों पर बात नहीं करना चाहती।

यह भी पढ़ें:   कांग्रेस ने केरल के छात्रों को बस से घर भेजा, वहां फंसे मध्यप्रदेश के युवकों ने मांगी मदद

जीतू पटवारी का ट्वीट

जीतू पटवारी के जिस ट्वीट पर बवाल चल रहा है, उसमें उन्होंने लिखा था कि-

‘देश की अर्थव्यवस्था, व्यापार, व्यवसाय और आय किसानों की गिरती आर्थिक स्थिति नौकरी और बेरोजगारी। आर्थिक गिरावट, मजदूर और उसकी जीवन का संघर्ष यह विषय टेलिविजन डिबेट के नहीं है। क्योंकि कटोरा लेकर चल देंगे जी।’

साथ ही पीएम मोदी का फोटो भी शेयर किया था

मामला दर्ज होने के बाद सामने आए जीतू पटवारी, सुनिए क्या कहा

यह भी पढ़ें – जानिए क्यों ट्रेंड हुआ ‘न राजा, न व्यापारी, अबकी बार जीतू पटवारी’

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!