Canara Bank Scam: नकली रंग का असली खेल, बैंक मैनेजर बेनकाब

Share

Canara Bank Scam: मंदसौर में तत्कालीन बैंक मैनेजर ने बना दी अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्म तीस मार खां जैसी दूसरी फिल्म

Canara Bank Scam
केनरा बैंक गोल्ड लोन फाइल फोटो

मंदसौर। नकली रंग (Rold Gold To Gold) की मदद से चल रहा एक असली खेल का पर्दाफाश हुआ है। इस खेल का मास्टरमाइंड बैंक का मैनेजर ( Bank Manager) है। घटना मध्य प्रदेश (MP Fraud Case) के मंदसौर शहर( Mandsaur Bank Scam Case) की है। गिरोह का मास्टरमाइंड केनरा बैंक (Canara Bank Scam Case) का मैनेजर है। पुलिस ने उसको भी आरोपी बनाया है। यह गिरोह तीन साल से सक्रिय था। इसने इस दौरान करीब 85 लाख रुपए के लोन ले लिए।

गांव समझकर दे रहा था धोखा

बैंक मैनेजर केनरा बैंक में तैनात है। उसको लगता था कि ग्रामीणा क्षेत्र में उसके काले कारनामों का राज कोई उजागर नहीं कर सकेगा। लेकिन, एक—दूसरे के कान से होते हुए बात पुलिस थाने पहुंच गई। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि उनके गांव के कुछ लोग बिना काम किए अमीर (Malhargarh Bank Scam Case) हो रहे हैं। यहां से शक गहराया और पुलिस ने रैकी करने का काम शुरु किया। इस रैकी का असर पुलिस को इतनी बड़ी सफलता के रुप में मिलेगा उसने भी नहीं सोचा था।

यह भी पढ़ें: भर लॉक डाउन में घर से निकली दो नाबालिग लड़कियों से जंगल में हुआ बलात्कार

ऐसा तीस मार खां बैंक मैनेजर

कुछ साल पहले अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म आई थी। इस फिल्म का नाम था तीस मार खां। इस फिल्म में अक्षय कुमार बैंक लूट लेता था। जिसमें पूरा गांव उसकी मदद करता था। इस कारण पुलिस ने पूरे गांव को आरोपी बनाया था। कुछ ऐसा ही हाल मंदसौर के मल्हारगढ़ (Mandsaur Bank Crime) थाना क्षेत्र के केनरा बैंक का है। यहां आरोपी बैंक मैनेजर के अलावा एक—दो—तीन नहीं पूरे 90 लोग हैं। इस बैंक ने तीन साल में नकली सोना रखकर 85 लाख रूपए के लोन बांट दिए थे।

यह भी पढ़ें:   Review Meeting : स्मार्ट सिटी के प्रपोजल पर ट्रैफिक का एजेंडा ही गायब

वैल्यूअर भी शामिल

गिरोह को पूरी सुनियोजित तरीके से चलाया जा रहा था। बैंक में सोना गिरवी रखने से पहले उसका वैल्यूशन किया जाता है। यह काम करने वाला राजेश सोनी (Rajesh Soni) भी इस फर्जीवाड़े में शामिल था। तत्कालीन बैंक मैनेजर ने इस काम की शुरुआत की थी। ऐसा करने पर बैंक मैनेजर और राजेश सोनी को मोटा कमीशन मिलता था। पुलिस अब तक 5 किलो 300 ग्राम नकली सोना बैंक से जब्त कर चुकी है। गिरोह के सदस्यों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए तत्कालीन बैंक मैनेजर और सोने का मूल्यांकन करने वाले राजेश सोनी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!