‘जल्द बनना चाहिए राम मंदिर, देश रामभरोसे ही चल रहा है’

Share

Ram Mandir : दिग्विजय सिंह बोले- राजीव गांधी भी यहीं चाहते थे

Digvijaya Singh on Ram Mandir
दिग्विजय सिंह, राज्यसभा सांसद

भोपाल। 5 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) का भूमिपूजन (Bhoomipujan) होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti), पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया (Jaibhan Singh Pawaiya) समेत तमाम नेता मौजूद रहेंगे। भूमिपूजन की तारीख के ऐलान के साथ ही मुहूर्त को लेकर सवाल उठने लगे है। शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी भी आपत्ति उठा चुके है। अब राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने भी सवाल उठाए है। साथ ही भव्य राम मंदिर बनने की कामना भी की है। शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी वीडियो जारी कर भव्य राम मंदिर बनाए जाने की बात कही थी।

दिग्विजय के ट्वीट

‘हमारी आस्था के केंद्र भगवान राम ही हैं! और आज समूचा देश भी राम भरोसे ही चल रहा है। इसीलिए हम सबकी आकांक्षा है कि जल्द से जल्द एक भव्य मंदिर अयोध्या राम जन्म भूमि पर बने और राम लला वहां विराजें। स्व. राजीव गांधी जी भी यही चाहते थे।’

‘रही बात मुहूर्त की, तो इस देश में 90 प्रतिशत से भी ज्यादा हिन्दू ऐसे होंगे जो मुहूर्त, ग्रह दशा, ज्योतिष, चौघड़िया आदि धार्मिक विज्ञान को मानते हैं। मैं तटस्थ हूँ इस बात पर कि 5 अगस्त को शिलान्यास का कोई मुहूर्त नही है ये सीधे-सीधे धार्मिक भावनाओं और मान्यताओं से खिलवाड़ है।‘

भाजपा का पलटवार

दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि- श्री राम मंदिर निर्माण के लिए कोंग्रेसियों के समर्थन या विरोध का अब मायना ही क्या है ? फ़ेसला आने के पहले इनमें से कौन ऐसा माई का लाल है जिसने राम मन्दिर गर्भ ग्रह पर ही बनने का दावा किया हो । आतंकियों के बध पर रोने वाले, आप कारसेवकों के बलिदान पर एक शब्द भी नहीं बोले थे ।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Shot: यह है राजधानी के हालात, बिना बात मार दी गोली

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में ‘माफियाराज’, पुलिस पर चढ़ाया ट्रैक्टर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!