Bhopal Theft Case: चार इमली में चोरों का धावा

Share

Bhopal Theft Case: चीफ पोस्टमास्टर जनरल के डुप्लेक्स बंगले से लाखों रुपए का माल चोरी

Bhopal Theft Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की पॉश कॉलोनी चार इमली है। इस कॉलोनी में प्रदेश की नीतियां बनाने से लेकर उसके पालन कराने वाले अधिकांश मंत्री, सांसद, विधायक से लेकर ब्यूरोक्रेट रहते हैं। इसलिए इस कॉलोनी को सुरक्षा के लिहाज से बेहद संवेदनशील माना जाता है। लेकिन, शहर के शातिर चोरों ने इसी कॉलोनी के एक मकान को टारगेट करके (Bhopal Theft Case) पुलिस इंतजामों को चुनौती दी है। घटना का शिकार डाक विभाग के चीफ पोस्टमास्टर जनरल (Bhopal Chief Post Master Genral) का परिवार बना। इधर, बिजली विभाग की एटीपी मशीन (MPMKVVKL ATP) तोड़कर चोर नकदी 8 लाख रुपए लेकर भाग गए।

घर में सो रहा था परिवार

चोरी की रिपोर्ट हबीबगंज थाने में 16 अगस्त की सुबह 9 बजे मुकदमा दर्ज कराया गया। शिकायत जितेंद्र गुप्ता पिता (Jitendra Gupta) राम अवतार उम्र 54 साल ने दर्ज कराई है। जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि वे 15 अगस्त की रात 12 बजे सो गए थे। सुबह देखा तो बेडरुम के बाजू में लगी खिड़की टूटी थी। इसके बाद चोर भीतर घुसे और अलमारी जो नजदीक ही उसकी चाबी रखी थी खोलकर सामान ले गए। घटना के वक्त पूरा परिवार घर में था। लेकिन, चोरों के आने—जाने से लेकर वारदात करने की भनक तक परिवार को नहीं लगी। पुलिस का कहना है कि आस—पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही चोरों को बेनकाब कर दिया जाएगा।

बिजली के जमा बिल की रकम चोरी

इधर, निशातपुरा स्थित विश्वकर्मा नगर में बिजली विभाग के एटीपी मशीन को चोरों ने अपना निशाना बनाया। एटीपी मशीन कही से टूटी नहीं थी। यहां से चोर करीब 9 लाख रुपए ले गए। चोरी की रिपोर्ट मशीन का रखरखाव करने वाली कंपनी के मैनेजर अनिबान मजूमदार (Aniban Majumdar) ने दर्ज कराई थी। पुलिस ने इस मामले में संदेही कैशियर कपिल राजपूत (Kapil Rajput) को हिरासत में लिया है। चोरी गई रकम बिजली के बिल की थी। दो दिन का अवकाश होने के चलते बैंक में जमा नहीं की जा सकी थी।

यह भी पढ़ें:   Irregularity in Health Budget : रोगी कल्याण निधि से अफसर ने अपनेे लिए खरीद ली कार

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के मंत्री थाने का उदघाटन कर रहे थे उधर एक परिवार शव लेने के लिए सड़क पर चक्काजाम कर रहा था

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!