शहडोल जिला अस्पताल में नवजातों की मौत का आंकड़ा 8 पर पहुंचा

Share

2 की हालत गंभीर, कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दी सरकार को सलाह

Shahdol
जिला अस्पताल, शहडोल, फाइल फोटो

शहडोल। (Shahdol) जिला अस्पताल में नवजातों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटों में 2 और नवजातों की मौत होने की सूचना है। वहीं दो नवजातों की हालत नाजुक बनी हुई है। शुक्रवार से अब तक 8 बच्चों की मौत हो चुकी है। लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिससे राजधानी भोपाल तक हड़कंप मचा हुआ है। सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली थी। आज स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने बताया की मामले में जांच चल रही है। जबलपुर मेडिकल कॉलेज की टीम भी शहडोल जिला अस्पताल पहुंची है।

कमलनाथ का ट्वीट

घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का बयान भी सामने आ गया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘शहडोल में मासूम बच्चों की मौत का आंकड़ा निरंतर बढ़ता जा रहा है, 2 और बच्चों की मौत की जानकारी सामने आई है। यह आँकड़े बेहद गंभीर व चिंताजनक है। सरकार इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए सभी आवश्यक निर्णय लें। भर्ती सभी गंभीर हालत के बच्चों को समुचित इलाज मिले ताकि उन्हें मौत के मुंह में जाने से बचाया जा सके। आवश्यकता पड़ने पर उन्हें  प्रदेश के अन्य अस्पतालों में शिफ़्ट कर सरकार अपने खर्च पर उनका इलाज करवाये। पीड़ित परिवारों की भी सरकार हर संभव मदद करें।’

यह भी पढ़ेंः कमसिन बालाओं का हवाला कारोबार में हो रहा इस्तेमाल

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape Case: मदहोशी में महिला ने पुलिस बुलाई
Don`t copy text!