Jabalpur Crime News: कमसिन बालाओं का हवाला कारोबार में हो रहा इस्तेमाल

Share

Jabalpur Crime News: 50 लाख रुपए की मोटी रकम के साथ आरपीएफ ने पकड़ी खेप

Jabalpur Hawala News
सां​केतिक चित्र

जबलपुर। (Jabalpur Crime News) माफिया कानून और सुरक्षा एजेंसियों से बचने नए-नए पैंतरे अपनाते हैं। विश्व में सेक्स के लिए लड़कियों का इस्तेमाल होता है। इस ट्रेंड में बदलाव लाते हुए संगठित गिरोह चलाने वाले रैकेट ने बचने के लिए बच्चों का इस्तेमाल करना शुरू किया। कुछ ऐसा ही बदलाव हवाला कारोबारी करने लगे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur Hawala Racket) का है। यहां हवाला कारोबारियों के इशारों में काम करने वाली दो नाबालिग किशोरियों के कारनामे उजागर (Minor Girl Hawala Racet) हुए हैं। एक किशोरी को दबोच लिया गया है जबकि दूसरी फरार है। कार्रवाई जबलपुर आरपीएफ (RPF Jabalpur News) ने करते हुए 50 लाख रुपए की मोटी रकम भी जब्त की है।

इनकम टैक्स को दी गई सूचना

जानकारी के अनुसार रात 10:30 बजे चेकिंग के दौरान आरपीएफ को एक बैग में बंडल जैसा कुछ दिखा। बैग दो नाबालिग किशोरियों का था। बैग को जब खोल के चेक किया गया तो उसमें बंडल में बंधे 50 लाख रुपए नगद रखे हुए (MP Hawala Minor Girl Arrest) थे। एक किशोरी मौके पर से फरार हो गई थी जबकि दूसरी आरपीएफ की पकड़ में आ गई। पूछताछ में किशोरी बरामद रुपयों के बारे में कुछ साफ जानकारी नहीं दे पाई। इस कारण आरपीएफ को लगता है कि बरामद रकम हवाला की है। इस मामले की सूचना आयकर विभाग को भी दी गई है। आयकर विभाग (Jabalpur Hawala Crime News) की टीम रात से ही किशोरी से पूछताछ में लगी हुई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Court News: पत्नी की फेसबुक पर फोटो लोड करने वाले पति की जमानत निरस्त

मुंबई पहुंचानी थी रकम

किशोरी का जबलपुर से मुंबई के लिए रिजर्वेशन हुआ था। पूछताछ में किशोरी ने बताया कि उसको पैसा मुंबई पहुंचाने के लिए कहा गया था। किशोरी को अगले दिन ही वापस भी आना था। इसके अलावा पुलिस किशोरी की कॉल डिटेल खंगालने में जुटी है जिससे उसके साथ जुड़े लोगों की जानकारी इकठ्ठा की जा सके।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!