जैन मंदिर पर चढ़े ABVP कार्यकर्ता, राहुल गांधी को याद आए राहत इंदौरी

Share

मंदिर से मूर्ति हटाने की मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद ने किया था हंगामा

ABVP
मंदिर पर चढ़कर हंगामा करते विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता

बागपत। (Baghpat) पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का एक प्रदर्शन सुर्खियों में आ गया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस प्रदर्शन का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। साथ ही तंज के तौर पर राहत इंदौरी के शेर की दो लाइनें भी ट्वीट की है। राहुल गांधी ने लिखा कि- लगेगी आग तो आएँगे घर कई ज़द में, यहाँ पे सिर्फ़ हमारा मकान थोड़ी है…’ विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिले के बड़ौत कस्बे में स्थित दिगंबर जैन कॉलेज में मंगलवार को हंगामा किया था।

मंगलवार को एबीवीपी के कार्यकर्ता रैली के रूप में दिगंबर जैन मंदिर पहुंचे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी मांग थी कि कॉलेज के गेट पर स्थित श्रुतिदेवी के मंदिर को हटाया जाए, या फिर मंदिर में लगी मूर्ति हटाकर सरस्वति जी की मूर्ति स्थापित की जाए। अपनी मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था। कॉलेज में तालाबंदी कर दी थी। घंटों चले प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रबंधन को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया था।

जानकारी के मुताबिक दिगंबर जैन कॉलेज में 2016 में ये मंदिर बनाया गया था। गेट पर बनाए गए मंदिर में जैन समाज की श्रुतिदेवी की प्रतिमा है। अब इसे लेकर अभाविप को आपत्ति है। कुछ नेताओं का कहना है कि मंदिर में मूर्ति तो सरस्वती जी की ही लगाई गई है। लेकिन उसके मस्तक पर जैन मुनि को विराजित किया गया है। जिस पर आपत्ति है। लेकिन कॉलेज प्रबंधन ने इस मुद्दे पर साफ कर दिया था कि मूर्ति श्रुतिदेवी की है। जिसके बाद अभाविप कार्यकर्ता मूर्ति को हटाने की मांग करने लगे।

यह भी पढ़ें:   EC Action : चुनावी हिंसा पर आयोग की कार्रवाई, ममता बोली- ये अमित शाह की धमकी का असर

राहुल गांधी ने ट्वीट किया वीडियो

YouTube video

बाद में मांगी माफी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इस हंगामे से दिगंबर जैन समाज के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई। प्रदर्शन के दौरान अभाविप कार्यकर्ता मंदिर पर जूते पहनकर चढ़ गए थे और भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। इस कांड के बाद जैन समाज ने एक बैठक आयोजित की। उन्होंने भी रैली निकाली और कॉलेज प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा था।

जैन समाज ने विद्यार्थी परिषद और आरएसएस के नेताओं को भी इस मामले की सूचना देने की बात कही थी। जिसके बाद अब स्थानीय मीडिया से खबर है कि अभाविप कार्यकर्ताओं ने माफी मांग ली है। अब इस संबंध में कोई प्रदर्शन न करने की बात कही है।

यह भी पढ़ेंः कॉलेज छात्रा के साथ चलते ऑटो में दुष्कर्म

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!