मध्यप्रदेश : 48 घंटों में 6 नवजातों की मौत, सीएम ने बुलाई बैठक

Share

जिला अस्पताल में नवजातों की मौत से मचा हड़कंप

Shahdol
सांकेतिक चित्र

शहडोल। मध्यप्रदेश के शहडोल (Shahdol) जिले में नवजातों की मौत से हडकंप मच गया है। जिला अस्पताल में 48 घंटे के अंदर 6 नवजातों ने दम तोड दिया है। शुक्रवार को अस्पताल में तीन बच्चों की मौत हो गई थी। जिसके बाद एक बच्ची समेत तीन ने शनिवार को दम तोड़ दिया। बच्ची को सांस लेने में तकलीफ थी। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन बचाया नहीं जा सका। सीएमएचओ राजेश पांडे ने बताया कि बच्ची उमरिया की रहने वाली थी। उसे शहडोल रैफर किया गया था। पहले 24 घंटों में  बच्चों की मौत हो गई थी। जिसके बाद अगले 24 घंटे में 1-1 करके दो बच्चों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कुपोषण की वजह से बच्चे मौत की कगार पर पहुंच गए थे।

शहडोल जिले के अलग-अलग गांवों के तीन पुरुष बच्चों ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सभी 2 से 4 महीनों के थे। चार बच्चों की मौत के बाद ही जांच के आदेश दे दिए गए थे। लेकिन जब आंकड़ा बढ़कर 6 पर पहुंचा तो राजधानी तक हड़कंप मच गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सोमवार दोपहर डेढ़ बजे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई है। कयास लगाए जा रहे है कि सीएम इस मामले में सख्त कार्रवाई कर सकते है।

इससे पहले जनवरी में भी नवजातों की मौत हुई थी। जिला अस्पताल में 15 घंटे के अंदर 6 आदिवासी नवजातों ने दम तोड़ दिया था। उनकी उम्र 6 दिन से 6 महीने के बीच थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: बेटा नहीं होने पर पीटता था पति

यह भी पढ़ेंः दो पुलिसकर्मियों ने खुद को गोली मारकर दी जान

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!