Bhopal Theft Case: इन संदेहियों को ध्यान से देख लीजिए, कहीं अगला ताला आपका न हो

Share

Bhopal Theft Case: थक हारकर जनता की अदालत में 5-5 हजार के ईनाम का लालच देकर मांगी मदद

Bhopal Theft Crime
संदिग्ध चोर जो पुलिस की पकड़ से बाहर है

भोपाल। पिछले कई दिनों से पुलिस सड़कों पर चौकसी कर रही हैं। इसके बावजूद वाहन चोर पुलिस के हाथ नहीं आ पा रहे हैं। ऐसे चोरों की संख्या चार है। अब पुलिस (Bhopal Crime News) ने इनाम का लालच देकर यह सोचा है कि उनको कामयाबी मिल जाये। इसलिए जनता की अदालत में आकर उसने अर्जी लगाई है। इन्हें ध्यान से देख लीजिए हो सकता है कि अगला निशाना आपका वाहन न हो। संदेहियों के यह सीसीटीवी (CCTV) फुटेज पुलिस ने ही सार्वजनिक किए है। लोगों से अपील कि है कि वे इनके बारे में जानकारी हो तो उन्हें दे बदले में ईनाम ले जाए। इधर, पुलिस (Bhopal Theft Case) ने एक चोरों की गैंग भी पकड़ी है।

चार इमली थी इसलिए सुलझ गया मामला

जानकारी के अनुसार हबीबगंज थाना पुलिस (Habibganj Police Station) ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जितेंद्र गुप्ता (Jitendra Gupta) पिता राम अवतार अग्रवाल उम्र 54 साल निवासी पीटी आॅफिसर इंक्लेव चार इमली में रहता है। जितेंद्र डाक विभाग में चीफ पोस्ट मास्टर जनरल है। बदमाशों ने 16 जुलाई की रात करीब 12 बजे सोए थे। बगल में एक कमरा है। जिसकी खिड़की चोर कमरे में आया था। कमरे में रखी अलमारी में लगे चाबी से ताला खोलकर उसमें रखा लाल रंग का बैग में रखा पुराने इस्तेमाली सोने की दो चुडिया,
दो जोड़ी छोटे टाप्स, एक एसएलआर कैमरा, दो कैमरे के लेंस समेत अन्य माल ले गए थे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: सहायक प्रबंधक के सूने मकान में चोरों का धावा

यह भी पढ़ें: ट्रेन के सामने कूद कर जान दी, डीजे संचालक था युवक

लंबे अरसे से कर रहे चोरी

Bhopal Theft Case
ये हैं चोर जिन्हें पुलिस ने प​कड़ा है

हबीबगंज थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि एक लड़का कोलार कॉलोनी चौराहे के पास बैग में कैमरा रखे और उसको बेचने की बात कर रहा है। गेस्ट हाउस गेट के सामने लड़के को पकड़ा उसने हरि किशोर उर्फ मोटू पिता नवल किशोर अहिरवार उम्र 20 साल निवासी झुग्गी कोलार गेस्ट हाउस के पास कोलार कॉलोनी थाना चूना भट्टी होने की जानकारी दी। चैक करने पर उसमे एक कैमरा मिला। पूछताछ में उसके कबूला 10 दिन पहले उसने चार इमली के होस्टल में पीछे उसके साथी रोहित सावले (Rohit Sawle) उर्फ लल्लू के साथ मिलकर चोरी की थी जिसमें यह कैमरा था।

आरोपियों से मिली मोटी रकम

आरोपियों के पास से तीन कैमरे, सोने के जेवरात जब्त हुए। पूछताछ मं तीन अन्य चोरी भी कबूल ली। सोने—चांदी के जेवरात, नगदी कुल 60 हजार रुपये का माल पुलिस को मिला है। पुलिस ने आरोपी हरि किशोर (Hari Kishor) उर्फ मोटू पिता नवल किशोर अहिरवार उम्र 20 साल निवासी झुग्गी कोलार गेस्ट हाउस के पास, दूसरे आरोपी रोहित सावले उर्फ लल्लु पिता रमेश सावंले उम्र 20 साल निवासी झुग्गी कोलार गेस्ट हाउस के पास कोलार कालोनी थाना चूनाभट्टी को गिरफ्तार कर लिया है।

कामयाबी पर यह कलंक

Bhopal Theft Case
संदिग्ध

मिसरोद थाना पुलिस (Misrod Police) ने बताया कि इंटस टाउन होशंगाबाद रोड़ निवासी गोपी किशन गुप्ता पिता स्वर्गीय सरजू प्रसाद उम्र 66 साल ने बताया 20 जुलाई को किसी काम से शहर से बाहर गए थे। जहां पड़ोस में रहने वाले राजू तिवारी ने 22 जुलाई को फोन करके बताया कि घर के पीछे का दरवाजा खुला हुआ है। गोपी लौटे तो देखा अंदर का कमरे का लॉक टूटा हुआ है। अलमारी का सामान बिखरा है। सोने की दो अंगूठी, झुमकी चांदी की पायल बिछियां, कैश, एलईडी टीवी समेत हजारों रूपए का माल चोरी चला गया। इधर छोला रोड़ बेट्री की दुकान में चोरी हुई है। चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर ट्रांसफार्मर और बैट्री जिसकी कीमत 45 हजार रूपए ले गए। हनुमानगंज थाना पुलिस (Hanuman Ganj Police Station) में अरूण गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई। दोनों ही मामलों में पुलिस ने धारा 457/380 रात में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   MP Rape Case: एक्स ब्यॉयफ्रेंड ने बंधक बनाकर बलात्कार के फोटो खिंचवाए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!