Bhopal Suicide: पंचायत के आठ महीने पहले सुनाए फैसले के बाद महिला ने दी जान

Share

मायके में खाया था जहर, हमीदिया अस्पताल में गई जान

Bhopal Suicide
सांकेतिक फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Crime) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime) शहर में शादीशुदा महिला ने जहर खाकर सुसाइड (Married Women Suicide) करने का मामला सामने आया है। महिला आठ महीने पहले पंचायत के सुनाए गए फैसले के बाद से परेशान चल रही थी। पंचायत के फैसले के बाद महिला मायके में रह रही थी। आत्महत्या का यह मामला भोपाल (Bhopal Suicide) के देहात क्षेत्र के बैरसिया थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव परिजनों को सौंप दिया है।

बैरसिया थाना प्रभारी एसएन पांडे (SN Pande) ने www.thecrimeinfo.com से बताया कि महिला का नाम सविता (Savita) है। वह ललरिया इलाके के खेजड़ा घाट गांव की रहने वाली थी। दो साल पहले उसकी शादी विदिशा में रहने वाले युवक के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही पति—पत्नी के बीच किसी ना किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था। पति के साथ विवाद होते ही वह मायके में आकर रहने लगती थी। इस कारण वह तीन—चार बार मायके में रह चुकी थी। उसकी इस हरकत से दोनों परिजनों ने आपस में बैठकर यह फैसला लिया की दोनों गांव में पंचायत का फैसला मानेंगे। आठ महीने पहले दोनों के परिजनों के सामने पंचायत ने तलाक का फैसला सुना दिया था। जिसके बाद महिला मायके में ही उसके परिजनों के साथ रह रही थी। अचानक उसने 01 जनवरी की शाम के वक्त जहर खा लिया था। उसकी तबीयत बिगड़ने से परिजनों ने उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया था। डॉक्टरों ने उसे बचाने की कोशिश की थी। इलाज के दौरान 03 जनवरी की सुबह 9 बजे उसकी मौत हो गई थी। पुलिस को मिली जानकारी के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। मामला नव विवाहिता की मौत से जुड़ा है। इसलिए मामले की जांच एसडीओपी बैरसिया को सौंपी जा रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पति—पत्नी के बीच कैफे में घमासान

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!