यूपी में ‘जंगलराज’ दो पुलिसकर्मियों समेत 11 की गोली मारकर हत्या

Share

जमीनी विवाद में 9 को भूना, पुलिस वैन पर हमला कर साथियों को छुड़ा ले गए बदमाश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के भीतर हुई दो वारदातों ने पुलिस और सरकार को हिलाकर रख दिया है। बैखोफ बदमाशों ने बता यूपी की कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी हैं। सोनभद्र में जमीनी विवाद में 9 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मरने वालों में 3 महिलाएं शामिल हैं। तो वहीं संभल में बदमाशों ने पुलिस वैन पर फायरिंग कर दी। दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर बदमाश अपने तीन साथियों को छुड़ा ले गए। पुलिस के मुताबिक बदमाश पुलिसकर्मियों के हथियार भी छीनकर फरार हो गए है।

पहली घटना सोनभद्र की हैं जहां घोरावल थाना इलाके के उधा गांव में बदमाशों ने खून की होली खेली। जमीनी विवाद में ग्राम प्रधान के लोगों ने ग्रामीणों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। हमले में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 19 लोग घायल हुए

है। जिनका इलाज जारी है। मामले में ग्राम प्रधान के भतीजे गिरिजेश और विमलेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रहीं है। सामूहिक रक्तपात की ये घटना रोंगटे खड़े कर देने वाली हैं। मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की हैं।

वहीं दूसरी घटना संभल जिले की हैं। जहां बेखौफ बदमाशों ने ऐसी वारदात को अंजाम दिया जो पुलिस के लिए खुली चुनौती है। घात लगाकर बैठे बदमाशों ने पुलिस वैन पर गोलीबारी की और अपने साथियों को छुड़ा ले गए। एसपी यमुना प्रसाद के मुताबिक कैदियों से भरी वैन मुरादाबाद जा रहीं थी। उसी दौरान बनियाठेर इलाके में बदमाशों ने वैन को जबरन रोक लिया। वैन में तैनात सिपाही हरेंद्र और बृजपाल को गोली मार दी। जिससे दोनों सिपाहियों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश पुलिसकर्मियों की रायफल और तीन कैदियों को साथ लेकर भाग गये।

यह भी पढ़ें:   Uttar Pradesh Murder: पत्नी का राज खुलने पर पति को मौत के घाट उतारा

मुख्‍यमंत्री योगी ने इस वारदात में शहीद हुए दोनों पुलिसकर्मियों के परिजन को 50-50 लाख रुपये की सहायता और प्रत्येक शहीद पुलिसकर्मी की पत्नी को असाधारण पेंशन तथा परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी दिए जाने के भी आदेश दिए हैं।

 

 

 

Don`t copy text!