Bhopal News: सैफ का किया गुनाह नहीं था, नानू ने किया तो मचा बवाल

Share

Bhopal News: किन्नर के खिलाफ भोपाल में मुस्लिम समाज का एक तबका इस बात को लेकर भड़का

Bhopal News
अपलोड के बाद डिलीट हुए वीडियो से लिया गया चित्र

भोपाल। देश में किन्नर समाज अपनी अस्मिता को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें भारत के हर प्रांत या समाज में उतनी अहमियत नहीं मिलती है जो सामान्य पुरूष—महिलाओं को दी जाती है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal News) की ताजा न्यूज इसी समाज से संबंधित हैं। इस समाज को दूसरे नाम जैसे हिजड़ा कहकर भी पुकारा जाता है। संविधान में इन्हें ​थर्ड जेंडर बोलकर काफी अधिकार दिए गए हैं। भोपाल में एक किन्नर की वजह से मुस्लिम समाज का एक वर्ग नाराज हो गया। दरअसल, किन्नर ने सोशल मीडिया में वीडियो अपलोड करने के लिए एक धार्मिक स्थल में जाकर उसको शूट कर लिया। इसी वीडियो के वायरल होने के बाद मामला थाने पहुंच गया।

कौन सा है गाना

वीडियो बनाने वाली किन्नर का नाम नानू विश्वास है। उसने जिस फिल्म के गाने पर वीडियो बनाया वह कुरबान फिल्म का है। यह फिल्म नवंबर, 2009 में प्रदर्शित हुई थी। यह गाना अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर पर फिल्माया गया था। इस गाने के बोल है ‘शुकरान अल्लाह वल्हम दुलिलाह’, जिसे निरंजन ने लिखा था। इसका मतलब हिंदी में मतलब होता है कि अल्लाह का शुक्रिया और जो भी चीजे अल्लाह ने मुझे दी है उसका बहुत—बहुत शुक्रिया। इस गाने को गायक सोनू निगम (Sonu Nigam), श्रेया घोषाल और सलीम मर्चेंट ने गाया था। इसी गाने पर नानू विश्वास ने अपना 30 सेकंड का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया।

यह भी पढ़ें:   MP Crime: चार साल की बच्ची से 10 साल के बच्चे ने की ज्यादती

यह भी पढ़िएं: सूदखोर किन्नर की दबंगई, जिसको जानने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर नकेल डाली

सोशल मीडिया की बादशाह नानू

Bhopal News
दिल्ली की जामा मस्जिद जहां कुरबान फिल्म की शूटिंग हुई थी। फिल्म से लिया गया चित्र।

भोपाल (Bhopal News) की रहने वाली नानू विश्वास इंस्टाग्राम में काफी सक्रिय रहती है। उनके करीब सवा एक लाख फॉलोवर भी है। उन्होंने अपने अकाउंट में वीडियो लोड प्रशंसकों को खुश करने के लिए लोड किया था। लेकिन, कुछ देर बाद तो भोपाल शहर में बवाल मच गया। इस संबंध में मसाजिद कमेटी में भी शिकायत की गई। वहीं तलैया थाने में नानू विश्वास के खिलाफ आवेदन भी दिया गया। तलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि अभी आवेदन जांच पर है। कोई मुकदमा अभी दर्ज नहीं हुआ है। इससे पहले वीडियो लोड करने वाली नानू विश्वास ने उसको डिलीट भी कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने माफी मांगते हुए दूसरा वीडियो भी वायरल किया। हालांकि तब तक उनका वीडियो डाउनलोड करके शहर में बंटना शुरु हो चुका था।

फिल्म का गाना मस्जिद में हुआ शूट

Bhopal News
गाने के दौरान अभिनेता सैफ अली खान और करीना कपूर सीढ़ियां उतरते हुए। फिल्म से लिया गया चित्र।

नानू विश्वास ने जिस फिल्म के गाने पर अपना वीडियो बनाया था उसने करीब 43 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। यह फिल्म ग्लोबल टेररिज्म विष्य पर बनी थी। जिसमें विवेक ओबेराय, दिवंगत अभिनेता ओमपुरी, दिया मिर्जा समेत कई बड़े कलाकार थे। यह गाना दिल्ली के मोती मस्जिद में ही फिल्माया गया था। इस गाने के करीब 45 सेकंड का हिस्सा मोती मस्जिद में शूट हुआ था। यह जानकारी हजरुल रेमो ने अपने यू—ट्यूब चैनल पर दी है। उन्होंने यह जानकारी देते हुए मोती मस्जिद के भीतर वीडियो बनाया था। हालांकि यह सबकुछ परमिशन लेकर किया गया था। लेकिन, नानू विश्वास ने बिना अनुमति ऐसा करके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाकर उसके खिलाफ थाने में शिकायत हुई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: दूसरे धर्म में शादी करने से नाराज परिवार में सिर फुटव्वल

यह भी पढ़ें: इस किन्नर के घर हुई चोरी की सूची देखकर पुलिस की भी आंखे फटी रह गई जानिए क्यों

मैं सभी धर्म का सम्मान करती हूं

Bhopal News
माफी मांगने वाले वीडियो से लिया गया चित्र

द क्राइम इंफो ने नानू विश्वास से प्रतिक्रिया ली तो उन्होंने कहा कि हम किन्नर समाज से आते है। इसलिए हम सभी धर्म—समाज का सम्मान करते हैं। मेरा उद्देश्य किसी धर्म विशेष को ठेस पहुंचाना नहीं था। मैं तो 6 जून को वैक्सीनेशन से संबंधित बातचीत करने मोती मस्जिद गई थी। वह मस्जिद है यह मुझे वीडियो वायरल करने के बाद पता चला। मुझे तो लगा था कि वह कोई ऐतिहासिक किला है। इसलिए वीडियो मैंने बना लिया था। वीडियो के बाद मुझे काफी गंदे—गंदे और अभद्र भाषाएं सुनने को भी मिली। फोन पर कॉल आने लगे। मैं परेशान हो गई। मुझे आरती भी आती है और पांच वक्त की नमाज भी मैं पढ़ती हूं। मैंने माफी भी इसलिए मांगी है ताकि भविष्य में कोई दूसरा इस तरह न करें।

Don`t copy text!