UP Crime: MBBS छात्रा ने लगाई फांसी, Suicide नोट में लिखी वजह

Share

शादी की बात से थी परेशान इसलिए उठाया यह खौफनाक कदम

 

Uttar Pradesh Hanging Case
संकेतिक चित्र

लखनऊ। (MBBS Student Suicide) उत्तर प्रदेश (#Uttar Pradesh Suicide) की राजधानी लखनऊ (Lucknow MBBS Student Suicide) में एमबीबीएस छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस को शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। वह परिवार की शादी करने की बात से खुश नहीं थी। उसने पत्र में लिखा है कि वह अकेले जीवन जीना चाहती थी। परिवार ने उसको दांपत्य जीवन की बेड़ियों में बांधकर उसको परेशानी में डाल दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस उसके मंगेतर से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद ही जांच की दिशा तय हो सकेगी।

घटना उत्तर प्रदेश (#Uttar Pradesh Suicide) के लखनऊ (#Lucknow Suicide) स्थित पारा के पिंक सिटी इलाके की है। यहां एमबीबीएस अंतिम वर्ष की छात्रा की लाश पुलिस को फंदे पर मिली थी। घटना स्थल के परीक्षण के बाद पुलिस ने शव फंदे से नीचे उतारा। छात्रा की जहां लाश मिली वह मकान शिवकुमारी का है जिसमें किराए से रहती थी। डॉक्टर शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर रही थी। उसके पिता अवनीश मिश्रा (Avinash Mishra) खेती—किसानी करते है। वह यहां पिंक सिटी में शिवकुमारी के मकान में किराए से रह रही थी। उसके साथ एक प्रीति नाम की रूम पार्टनर (Room Partner Priti) भी रहती थी। घटना के वक्त वह उसके परिजनों से मिलने के लिए शहर से बाहर गई थी। रविवार शाम करीब पौने पांच बजे परिजनों ने उसको फोन भी लगाया था। लेकिन कॉल रिसीव नही हुआ था। परिजनों ने पडोस के कमरे मेे रहने वाली संध्या का नंबर मिलाया था। संध्या ने अमृता (#Amrita Suicide Case) के कमरे में जाकर देखा था। उसके आवाज लगाने पर भी अमृता ने दरवाजा नहीं खोला था। उसने एक और युवती को बुलाकर दरवाजा खोलने की कोशिश की थी।

यह भी पढ़ें:   UP Crime : 15 साल की लड़की से गैंगरेप, 3 दरिंदों ने किया था अपहरण

दोनों जब भीतर पहुंचे तो वहां का नजारा देखते ही उनके होश उड़ गए थे। दरवाजे के ऊपर स्थित रोशनदान की ग्रिल से अमृता का शव लटका था। उन्होने तुरंत पुलिस और परिजनों को मौके की जानकारी दी थी। पुलिस ने अमृता के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें अमृता ने लिखा था कि ‘मैं जीवन में अकेली रहना चाहती हूं। शादी नहीं करना चाहती हूं। अगर शादी नहीं करती तो समाज ताना मारेगा इसलिए आत्महत्या कर रही हूं।’ नीचे पिता का मोबाइल नंबर लिखते हुए बताया कि यह सूचना उसके पिता को दे दी जाए। अमृता के पिता ने पुलिस को बताया कि दो साल पहले हरदोई के युवक से मंगनी कर दी गई थी। उसके एमबीबीएस का कोर्स पूरा करने का इंतजार किया जा रहा था। कोर्स पूरा होते ही उसकी शादी होनी थी।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!