Rajasthan Crime News: मंत्री से मांगा दामाद ने दहेज, परेशान बेटी ने लगाई थी फांसी

Share

Rajasthan Crime News: पुलिस ने जांच के बाद दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करके आरोपी को किया गिरफ्तार

Rajasthan Crime News
आत्महत्या करने वाली ज्योति धाकड़ और साथ में उसका पति डॉक्टर जय सिंह मेहता जिसको पुलिस ने गिरफ्तार किया

जयपुर/शिवपुरी। मध्य प्रदेश के राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ (MP Minister Suresh Dhakad) के दामाद ने दहेज मांगा था। इसी कारण वह उनकी बेटी को तंग करता था। परेशान बेटी ने फांसी (MP Minister Daughter Suicide Case) लगा ली थी। यह घटना राजस्थान (Rajasthan Crime News) राज्य के बारां (Baran Crime News) जिले की थी। मामला नवविवाहिता की मौत (Rajasthan Dowry Death) से जुड़ा था। जिस कारण जांच डीएसपी कर रहे थे। जांच के बाद डीएसपी ने दामाद के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार भी कर लिया है।

लॉक डाउन से पहले लगाई थी फांसी

राजस्थान के बारां जिले के केलवाड़ी (Kelwari Crime News) थाना क्षेत्र की यह घटना थी। पुलिस के मुताबिक सुरेश धाकड़ की बेटी ज्योति धाकड़ (Jyoti Dhakad Suicide Case) की 19 मार्च को ससुराल में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। मामला मध्यप्रदेश (MP Minister Daughter Suicide Case) के राज्य मंत्री से जुड़ा था इसलिए पुलिस ने बारीकी से जांच की। इस मामले में मंत्री के बेटे जितेंद्र धाकड़ (Jitendra Dhakad) के बयान पुलिस ने दर्ज किए थे। ज्योति की शादी 3 साल पहले डॉक्टर जय सिंह मेहता (Dr Jai Singh Mehta) के साथ हुई थी। उनकी दो साल की बेटी भी है। ज्योति के भाई ने बताया कि शादी के एक साल तक अच्छा चल रहा था। इसके बाद से बहन ने बताया था कि पति दहेज की डिमांड करता है।

यह भी पढ़ें:   Rajasthan Political News: मुस्कुराए, हाथ मिलाए पर गले नहीं मिले

यह भी पढ़ें: बासमती पर भाजपा—कांग्रेस में बहस, सीमापार पाकिस्तान ऐसे पहुंच गया मामला

क्या था पूरा मामला

ज्योति धाकड़ को उसका पति जय सिंह मेहता दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद उसको गिरफ्तार किया। पूछताछ में डॉ जय सिंह ने प्रताड़ना के संबंध में अपना गुनाह कबूल लिया। जय सिंह मेहता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसकी केलवाडी डीएसपी कल्याण मलजी वर्मा (DSP Kalyan Mallji Verma) ने करते हुए बताया कि आरोपी को कोरोना टेस्ट के बाद जेल भेज दिया जाएगाा।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!