Bhopal Third Gender: Video में ​देखिए राजधानी में किन्नरों का कोहराम

Share

Bhopal Third Gender: लूटपाट—मारपीट के आरोप लगाकर तीन थानो में दर्ज कराए किन्नरों ने मुकदमे

Bhopal Third Gender News
किन्नर समाज को लेकर सांकेतिक लोगो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Third Gender) में रंगपंचमी के सुरक्षा इंतजामों पर जुटी पुलिस के लिए किसी सामान्य व्यक्ति ने नहीं बल्कि किन्नरों ने कोहराम मचा (Bhopal Crime News) दिया। एक—एक करके तीन जगहों पर किन्नरों के विवाद हुए। किसी में लूटपाट तो किसी में मारपीट के आरोप लगे। तीनों घटनाओं में पीड़ित और आरोपी पक्ष किन्नर समाज (Bhopal Beaten News) के हैं। यह घटनाएं चूना भट्टी, बागगसेवनिया और मंगलवारा इलाके की है।

सुबह से शुरु हुई शुरुआत

मंगलवारा थाना पुलिस ने बताया कि शुक्रवार दोपहर बारह बजे नीतू नायक (Neetu) किन्नर ने लूटपाट की एफआईआर दर्ज कराई हैैं। नीतू ने बताया वह रैनी वाली गली की रहने वाली है। शुक्रवार सुबह करीब सात बजे वह घर में सोई थी। तभी दरवाजे में लात मारने की आवाज से वह जाग गईं। उसने देखा सामने आरोपी काजल बम्बईया, सनी और सलमान किन्नर हाथ में डंडे लेकर सामने खड़े थे। नीतू नायक का आरोप था कि काजल ने उसके गले से डेढ़ तोला वजनी सोने की चैन झपट ली थी। वारदात (Bhopal Loot) कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है। जिस देखने के बाद मंगलवारा थाना पुलिस ने धारा 452/392/34 (घर में घुसने, लूट और एक से अधिक आरोपी) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के लिए पुलिस ने नेता जी को घर से निकलने ही नहीं दिया, नजरबंद नेता ने जब कैमरे में बोला तो यह हाल हुआ

दो साथियों के साथ पहुंचा

बागसेवनिया थाने में शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे अहमदपुर मस्जिद के पास किन्नरों से विवाद का मामला थाने पहुंचा हैं। शिकायत एक किन्नर ने दर्ज कराई है। पुलिस ने धारा 294/506/34 (गाली—गलौज, धमकाने और एक से अधिक आरोपी) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस वाले मामले का भी आरोपी काजल बम्बईया है। उसके साथ दो अन्य भी आरोपी थे जिनकी पहचान नहीं हो सकी हे। पीड़ित मूलत: दिल्ली की रहने वाली है। वह रोजगार की तलाश में भोपाल में रहती है। इसी कारण आरोपी उसको धमकाता है। वह बाहरी होने पर उससे इलाके न छोड़ने के लिए कहता है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: ससुराल से प्रताड़ित महिलाएं पहुंची थाने

नाम उजागर न करने की गुजारिश

शुक्रवार सुबह मंगलवारा इलाके की घटना के बाद उन्हें भी फोन पर सूचना मिल गई थी। लूटपाट का डर उन्हें भी था। इसलिए पीड़ित ने घर के खिड़की दरवाजे बंद कर लिए। सुबह करीब 10 बजे आरोपी साथ में लाठी—डंडे लेकर घटना स्थल पर लूट के इरादे से पहुंचे थे। लेकिन, वह वारदात को अंजाम नहीं दे सके। गुस्से में आरोपी मकान के नीचे से ही गाली—गलौज और धमकाते हुए फरार हो गए। घटना के बाद पीड़ित सदमे हैं। उसने पुलिस से गुजारिश की है कि उसके नाम का खुलासा ना किया जाए।

यह भी पढ़ें: इस वर्दी पहने दिल्ली के एसीपी के झांसे में न आना, वरना पूरे परिवार को पड़ेगा पछताना 

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

तीसरी घटना चूना भट्टी थाना पुलिस ने नकुसा यादव किन्नर की शिकायत पर दर्ज की है। यह एफआईआर शुक्रवार दोपहर साढ़े चार बजे दर्ज हुई थी। पुलिस ने आरोपी काजल किन्नर उर्फ बम्बईया को बनाया है। जिसमें धारा 327/341/294/506/190 (अड़ीबाजी, रास्ता रोकना, गाली—गलौज, धमकाने और थाने में रिपोर्ट ना लिखवाने की धमकी) देने का मुकदमा दर्ज किया है। नकुसा ने बताया शुक्रवार वह आम रोड से निकल रही थी। तभी आरोपी ने उसका रास्ता रोका और पैसों के लिए रंगदारी दिखाई। विरोध करने पर आरोपी ने उसके साथ मारपीट भी की।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!