Fake Bail News: जालसाज ने फर्जी जमानतदार की ली थी मदद

Share

Fake Bail News: डेढ़ साल चली जांच के बाद रहस्य हुआ उजागर, दो आरोपियों की तलाश शुरु

Fake Bail News
भोपाल जिला अदालत — फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की जिला अदालत में जमानत के लिए फर्जी जमानतदार (Fake Bail News) पेश करने का एक मामला सामने आया है। घटना डेढ़ साल पहले की है। जिसमें न्यायाधीश को शंका होने पर जांच के लिए प्रतिवेदन भेजा गया था। इस मामले के आरोपी जालसाजी के ही एक मामले में जमानत लेने पहुंचे थे। पुलिस को शक है कि आरोपियों ने छदम नाम से यह जमानत ली है। पुलिस दस्तावेजों की मदद से वास्तविक आरोपियों का पता लगा रही है।

गोविंदपुरा थाने में दर्ज है मामला

एमपी नगर थाना पुलिस के अनुसार आरोपी दशरथ यादव और रमेश पिता डालचंद्र हैं। इनके खिलाफ धारा 420/467/468/471 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना और कागजात का गलत इस्तेमाल करने) का मामला दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी एसआई सूरज सिंह रंधावा (SI Suraj Singh Randhva) ने बताया कि 2019 में गोविंदपुरा थाने में जालसाजी का केस दर्ज किया गया था। अदालत ने जमानत स्वीकारते हुए एक लाख रुपए का बांड पेश करने के आदेश दिए थे।

इस मामले में आरोपी दशरथ यादव (Dashrath Yadav) और रमेश ने जमानत ली थी। इसके लिए बही पेश की गई थी। बही में शक होने पर न्यायाधीश ने जांच के आदेश दिए थे। आरोपियों ने बैरागढ़ और हुजूर तहसील कार्यालय से फर्जी बही बनाई थी। जांच में कुछ दस्तावेज आरोपियों से संबंधित मिले है। ​जिसके आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। इस प्रकरण में आरोपी राहुल दुबे (Rahul Dubey)  जिसके खिलाफ गोविंदपुरा थाने में केस दर्ज है उससे भी पूछताछ की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:   Madhya Pradesh : अब 3 मई के बाद ही खुलेंगी शराब दुकानें, नया आदेश जारी

यह भी पढ़ें: भोपाल कलेक्टर ने कोरोना का संक्रमण बताकर कोलार में लॉक डाउन लगा दिया लेकिन यहां के अस्पताल में तो हालात हैरान कर देने वाले हैं

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!