हैदराबाद से अधिकारियों ने बताया, भोपाल में एटीएम लुट रहा है..

Share

SBI के ATM में तोड़फोड़, लूटने की कोशिश

Bhopal ATM Cheating Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। टेक्नोलॉजी की वजह से राजधानी भोपाल में एक एटीएम मशीन लुटने (Bhopal Theft Case)से बच गई। बदमाश, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम लूटने की फिराक में थे। लेकिन पल भर में ही उनकी करतूत की सूचना हैदराबाद तक पहुंच गई। जिसके बाद हैदराबाद के अधिकारियों ने भोपाल के अधिकारी को सूचना भेजी। आनन-फानन में टीम को मौके पर भेजा गया और बड़ी लूट की वारदात टल गई। मामला पंडित खुशीलाल आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय (Pandit Khushi Lal Ayurvedic University) परिसर का है। विवि परिसर में एसबीआई का एटीएम लगा हुआ है। शुक्रवार रात कुछ बदमाशों ने एटीएम (SBI ATM Theft Case) को निशाना बनाने की कोशिश की।

मैनेजर ने दी सूचना

चूना भट्टी थाना पुलिस ने बताया योगेश कुमार पाण्डे (Yogesh kumar Pandey) पिता आर.एस पाण्डे उम्र 53 साल एमआईजी बागमुगलिया एक्टेंशन इलाके में रहते है। योगेश एसबीआई बैंक में मैनेजर है। बैंक का एक एटीएम खुशीलाल आयुर्वेद कॉलेज थाना चुना भट्टी में लगा है। शुक्रवार—शनिवार की दरमियानी रात हैदराबाद हैड ऑफिस से योगेश को फोन आया की एटीएम में कोई हलचल हुई है। उसी समय योगेश ने सुपरवाईजर विक्रम सोलंकी निवासी नेहरू नगर फोन पर घटना की जानकारी दी। विक्रम ने एटीएम में जाकर देखा तो एटीएम में तोड़फोड़ की गई थी। पुलिस ने धारा 457/511 (रात में चोरी के प्रयास) का मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना के बाद एटीएम और आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है।

मकान में चोरी

वहीं दूसरी घटना अवधपुरी थाना इलाके से सामने आई है। पुलिस ने बताया पूनम सिंह (Poman Singh) पति विजय विक्रम उम्र 36 साल निवासी राधाकुंज अवधपुरी में रहती है। परिवार भिंड का रहने वाला है। पति बीना रिफाइंड फैक्ट्री में नौकरी करता है। परिवार पिछले चार महीनों से बीना में रह रहा था। सितंबर एक तारिख को घर लौटने पर देखा की ताला टूटा हुआ था। घर का सामान बिखरा पड़ा था। पीड़ित परिवार ने बताया कि अलमारी रखी सोने की रिंग, लोकेट, चांदी की पायल नगदी समेत 25 हजार का माल चोरी हुआ है। पुलिस ने शुक्रवार दोपहर 02 बजे धारा 457/380 (रात में चोरी) का मुकदमा दर्ज कर दिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime : पैरोल पर छूटा बंदी हमेशा के लिए होना चाहता था आजाद, अब डबल मर्डर की काटेगा सजा

बेटे को पेपेर दिलाने ले गया था पिता

वहीं तलैया में भी चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। तलैया थाना पुलिस ने बताया अरविंद सोनी पिता परमानंद उम्र 48 साल निवासी चौबदारपुरा इलाके का रहने वाला है। अरविंद पेशे से टेलर है। शुक्रवार सुबह 7:30 बजे बेटे को पेपर दिलाने घर से निकला था। बेटी दादी के घर और पत्नी काम पर चली गई थी। सुबह 10 बजे लोटने पर देखा घर का ताला टूटा था। अंदर रखा सामान फैला पड़ा था। अलमारी का लॉक टूटा हुआ था। उसने रखी सोने के टॉप्स, चूड़ी, चांदी की पायल नगदी समेत 25 हजार का माल चोरी हुआ है। पुलिस ने दोपहर 01:46 पर धारा 454/380 (दिन में चोरी) का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दुकान का सामान फेंका

रातीबड़ थाना पुलिस ने बताया सफाक खान उर्फ रहमान पिता किताब उल्लाह उम्र 35 साल निवासी बरखेड़ी का रहने वाला है। रहमान मूलत:उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। जनवरी 2020 से वह साक्षी ढ़ाबा के पास हरियाणा हेंड़लूम की दुकान किराए पर ली थी । दुकान का किराया 16 हजार रुपए था। लॉकडाउन लगने और दुकान बंद होने के कारण रहमान ने किराया नहीं दिया। गुरूवार—शुक्रवार की दरमियानी रात किसी ने दुकान का ताला तोड़ा और उसमे रखा सामान सड़क पर फेंक दिया। पुलिस ने शुक्रवार दोपहर 01:24 पर धारा 457/427 (ताला तोड़ना और तोड़फोड़) का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!