Bhopal Lock Down: पत्नी की बीमारी का आड़ लेकर बनाया पास, कर रहा था गुटखे की सप्लाई

लगभग एक लाख रुपए के गुटखे के साथ आरोपी गिरफ्तार, भोपाल पुलिस ने कच्ची शराब के अड्डों पर बोला धावा

Bhopal Lock Down
गिरफ्तार आरोपी राधा वल्लभ अग्रवाल

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) मध्य प्रदेश के कोरोना वायरस (Madhya Pradesh Corona News) से प्रभावित जिलों में राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) भी शामिल है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) भी भोपाल के लॉक डाउन की छूट को लेकर सीधे तो नहीं पर इशारों ही इशारों में कह चुके हैं कि यहां 3 मई के बाद भी लॉक डाउन जारी रखा जाएगा। इधर, केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से भी नशे के सामान जैसे शराब, गुटखा और भांग की बिक्री पर प्रतिबंध (Bhopal Liquir Ban) लगाया गया है। लेकिन, इस प्रतिबंध ने नशे के सामान की कीमतें चार गुना (Bhopal Drug Supply Mafia News) बढ़ा दी है। इसलिए कई लोग योजनाबद्ध तरीके से इन सामानों की तस्करी (Bhopal Gutkha Smuggling) करके उसको बेच रहे हैं। रविवार को एक ऐसे ही व्यक्ति को दबोचा गया। उसके कब्जे से लगभग एक लाख रुपए का गुटखा बरामद हुआ। यह बरामदगी होने के बाद शहर के कई किराना स्टोर में जाकर प्रशासन के अफसरों ने छापे मारे। जहां नशे का सामान मिला उसका किराना विक्रय का लायसेंस रद्द करके दुकान भी सील की गई।

लॉक डाउन की दहशत में माफिया अपना कारोबार देखने लगे हैं। भोपाल में इससे पहले भी कई चौंका देने वाले तथ्य उजागर हुए हैं। कोहेफिजा पुलिस ने बोट से शराब सप्लाई करने वाले व्यक्ति को दबोचा था। वहीं तलैया पुलिस ने एक ऐसे रैकेट का भंड़ाफोड़ किया था जो यूपी—बिहार के छ़ात्रों को नकली पास में उन्हें घर पहुंचाने के लिए ठेका लेकर काम कर रहा था। इसी चौका देने की कड़ी में चूना भट्टी थाना पुलिस का भी नाम जुड़ गया है। एसपी साउथ साई कृष्णा थोटा (Sain Krishna Thota) ने बताया कि यहां चूना भट्टी थाना पुलिस ने चैकिंग के दौरान विदिशा निवासी राधा वल्लभ अग्रवाल (Radha Vallabh Agrawal) को पकड़ा। वह कार में सवार था। भीतर राजश्री गुटखे के भारी मात्रा में रखे हुए थे। आरोपी को जब पकड़ा गया तो उसने बताया कि उसकी पत्नी का बंसल अस्पताल (Bansal Hospital) में इलाज चल रहा है। उसने पास भी दिखाया जो विदिशा से जारी किया गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शहर में इस वक्त राजश्री समेत दूसरे गुटखे की काफी मांग है। एक गुटखे पर चार गुना कीमत बढ़ाकर बेचा जा रहा है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft: परमाणु उर्जा से रिटायर्ड अफसर के बंगले पर चोरों का धावा

शराब भट्टो पर छापे

गिरफ्तार आरोपी

इधर, कोलार और रातीबड़ थाना क्षेत्र में रविवार को बड़ी कार्रवाई की गई। दरअसल, पुलिस के अफसरों को खबर मिली थी कि यहां गांव में कच्ची शराब बनाकर शहर में गरीब मजदूरों को सप्लाई की जा रही है। कोलार में कजलीखेड़ा में जाकर दबिश दी गई। यहां कच्ची शराब के लिए रखे सामान को पुलिस कर्मचारियों ने फेंककर उसको नष्ट किया। इसी तरह रातीबड़ थाना पुलिस ने 8 आरोपियों को दबोचा। आरोपी अनिल खटीक (Anil Khatik) पिता कल्लू खटीक उम्र 24 साल निवासी श्यामला हिल्स, विशाल मालवीय (Vishal Malviya) पिता विष्णु प्रसाद मालवीय उम्र 26 साल, राकेश वर्मा (Rakesh Verma) पिता छीताराम  वर्मा उम्र 36 साल निवासी सीहोर, अकील मसूरी (Akil Masuri) उर्फ अक्कू पिता जमील मंसूरी उम्र 26 साल निवासी कोटरा सुल्तानाबाद, अरविंद ठाकुर (Arvind Thakur) पिता अमर सिंह उम्र 26 साल निवासी मिसरोद, मनफूल मारण (Manful Maran) पिता अवध नारायण उम्र 19 साल निवासी बुल मदर फॉर्म केरवा रोड, बालू राम सिसोदिया (Baluram Sisodiya) पिता लक्ष्मण सिसोदिया उम्र 39 साल और प्रिंस उर्फ पिंटू पटेल (Pintu Patel) पिता अशोक पटेल उम्र 23 साल निवासी रातीबड़ को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से भारी मात्रा में कच्ची शराब जब्त की गई है।

अपील

देश वैश्विक महामारी से गुजर रहा है। हम भी समाज हित में स्पॉट रिपोर्टिंग करने से बच रहे हैं। इसलिए समाज और लोगों से अपील करते हैं कि यदि उनके पास भ्रष्टाचार, कालाबाजारी या जिम्मेदार अफसरों की तरफ से लापरवाही की कोई जानकारी या सूचना हैं तो वह मुहैया कराए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!