Bhopal Cheating News: एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग इंटर्न का पति निकला ठग

Share

Bhopal Cheating News: यू—ट्यूब से सीखी थी फर्जी पेमेंट रिसीव बनाने की तकनीक

Bhopal Cheating News
बिहार का शातिर जालसाज जो आभूषण कारोबारियों को झांसा देकर जेवरात ले भागता था, उसे दबोचने वाली सायबर क्राईम की टीम

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज जालसाजी (Bhopal Cheating News) से जुड़ी है। आरोपी ने तीन सर्राफा  कारोबारियों के यहां जाकर आभूषण खरीदे थे। फिर भुगतान करने के नाम पर फर्जी (Bhopal fraud Case) पेमेंट रसीद दिखाकर वह चला गया था। आरोपी मूलत: बिहार का रहने वाला है। जिसकी पत्नी एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में इंटर्न कर रही है। जिससे  मुलाकात के बहाने शातिर जालसाज (MP Cheating News) भोपाल आया था।

इनके साथ हुआ फर्जीवाड़ा

पिपलानी थाना क्षेत्र स्थित किरण नगर इलाके में शोरुम में पहुंचकर 33,300 रुपए के सामान खरीदे गए थे। जिसके बाद आनलाइन पेमेंट करके जालसाज चला गया था। जिसकी शिकायत 755/21 रजनी सोनी (Rajni Soni) ने दर्ज कराई थी। इसी तरह टीटी नगर स्थित माणिकश्री ज्वैलर्स में जाकर अभय कुमार जैन के साथ भी यह फर्जीवाड़ा किया गया था। टीटी नगर पुलिस ने इस मामले में मुकदमा 786/21 दर्ज किया था। दोनों घटनाओं में वारदात का तरीका एक जैसा था। जिसकी पड़ताल के लिए सायबर क्राइम की टीम एसआई पारस सोनी, एएसआई शेषनाथ, हवलदार मुरली समेत कई अन्य ने पड़ताल की थी। आरोपी पहले पटना एयरपोर्ट में पहले नौकरी करता था।

गिरवी रखकर लिया था लोन

Bhopal Cheating News
पुलिस नियंत्रण कक्ष, भोपाल- फाइल फोटो

पुलिस ने इस मामले में कोलार स्थित गेहूंखेड़ा निवासी शिवेश कुमार उर्फ मोहित रंजन उर्फ सोनू उर्फ अभिषेक कुमार पिता चंद्र किशोर प्रसाद उम्र 25 साल को गिरफ्तार किया। आरोपी का असली नाम अभिषेक कुमार है बाकी नाम वह फर्जीवाड़ा करने के लिए इस्तेमाल करता था। आरोपी मोहित रंजन मूलत: बिहार के सहरसा का रहने वाला है। आरोपी से एक मोबाइल फोन, तीन आधार कार्ड, पांच अंगूठी, दो सोने के पेंडल, एक सोने की चेन समेत चांदी के आभूषण जब्त किए गए हैं। आरोपी ने बैरागढ़ में भी वारदात करना कबूला है। आरोपी ने भोपाल में ही मिसरोद, बागसेवनिया के अलावा  कोलार में मकान बदला। आरोपी ठगी से मिले जेवरातों को मणप्पुरम गोल्ड में देकर लोन ले लेता था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: पुलिस के दांव पेंच में उलझी पूर्व गृह मंत्री के बेटे की चलाई गई गोली

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cheating News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!