Bhopal News: पिता के लिए क्रिया में बैठी बेटी की मौत

Share

Bhopal News: नेपाल में तीन दिन पहले हुई पिता की मौत की सूचना पर रीति निभा रही थी बेटी

Bhopal News
नेपाली मूल की महिला गोमा घर्ती, जिसकी गुरुवार को मौत हुई थी।

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) हबीबगंज इलाके से मिल रही है। यहां अरेरा कॉलोनी के नजदीक नेपाली मूल की महिला की मौत हो गई। तीन दिन पहले उसके पिता के निधन का समाचार उसको मिला था। जिसके बाद वह हिंदू रीति—रिवाज के अनुसार क्रिया में बैठी थी। यह रस्म उसकी जीवन के लिए घातक बन गया। महिला की तीन मासूम बेटियां भी है। महिला के परिवार ने मौत को संदिग्ध बताकर पुलिस को सूचना दी थी। जिसके बाद शव को पीएम के लिए भेजा गया है।

शराब अहाते का पति के पास ठेका

हबीबगंज थाना पुलिस के अनुसार 13 अगस्त को अरेरा कॉलोनी स्थित साई बाबा बोर्ड के नजदीक रहने वाली महिला के मौत की शुक्रवार दोपहर बारह बजे सूचना मिली थी। पुलिस को यह जानकारी दिल बहादुर घर्ती ने दी थी। जिस पर पुलिस ने मर्ग 39/21 कायम कर शव पीएम के लिए भेज दिया। मृतका की पहचान गोमा घर्ती पति दिल बहादुर घर्ती उम्र 27 साल के रुप में हुई है। उसकी शादी को लगभग 12 साल हो चुके हैं। पति दिल बहादुर घर्ती (Dil Bahadur Gharti) हबीबगंज नाका स्थित शराब अहाता का ठेका लेकर काम करते है। मृतका की तीन बच्चियां हैं। जांच अधिकारी एसआई सुदील कुमार देखमुख (SI Sudil Kumar Deshmukh) ने बताया कि पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद जांच की दिशा तय की जाएगी।

इसलिए बनी विवाद की स्थिति

Bhopal News
हबीबगंज थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

पारिवारिक मित्रों ने बताया कि गोमा घर्ती नेपाल में अर्घाखांची (Arghakhanchi) की रहने वाली थी। वहां तीन दिन पहले उसके पिता की मौत हो गई थी। इस कारण उसको बिना नमक तीन दिन भोजन करना था। ऐसा नेपाली रीति—रिवाज है। गोमा घर्ती (Goma Gharti) को बीपी की शिकायत थी। नमक सेवन न करने की वजह से उसकी गुरुवार दोपहर तबीयत बिगड़ी। उसको अरेरा कॉलोनी में ही एक अस्पताल ले जाया गया। जिसके बाद अपरान्ह साढ़े चार बजे उसने दम तोड़ दिया। यह खबर उसके मायके को भी दी गई। शुक्रवार सुबह उसकी अंत्येष्टि होनी थी। लेकिन, नेपाल से उसके परिजनों ने पीएम कराने की मांग करते हुए अंत्येष्टि रोकने के लिए बोल दिया। इस कारण नेपाली समाज ने पुलिस को सूचना दे दी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: रेलवे अफसर का हुआ तबादला तो साथी को धुना

यह भी पढ़ें: भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ नेपाल में इसलिए काले बैनर लेकर सड़क पर उतरे थे नेपाली नागरिक

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!