MP By Election: कमल नाथ को राष्ट्रीय महिला आयोग का नोटिस

Share

MP By Election: राष्ट्रीय महिला आयोग ने मीडिया रिपोर्टिंग के आधार पर टिप्पणी पर मांगा जवाब

Kamalnath in Hatpipaliya
आमसभा को संबोधित करते कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP By Election) के दतिया जिले में स्थित डबरा सीट में दिए गए कमल नाथ (Kamal Nath) के बयान को लेकर बवाल दिल्ली पहुंच गया है। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission Woman) ने पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है। वहीं आयोग ने कमल नाथ से इस मामले में सफाई मांगी है। यह फैसला मीडिया रिपोर्ट देखने के बाद लिया गया है।

यह था मामला

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Former CM) ने आइटम शब्द का इस्तेमाल किया था। यह शब्द को भाजपा ने उनकी महिला प्रत्याशी इमरती देवी (Imarati Devi) से जोड़कर पूरे प्रदेश में मौन व्रत रखा। इधर, रविवार को दिनभर वायरल हुए वीडियो के बाद इस मुद्दे पर सोमवार को नेशनल मीडिया ने लपक लिया। जिसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग सक्रिय हुआ। आयोग ने अपनी तरफ से जारी प्रेस नोट में बताया है कि इस मामले में चुनाव आयोग से दखल देने की अपील की गई है। वहीं कमल नाथ से भी सफाई मांगी गई है।

फीडबैक की परीक्षा

कमल नाथ के विवादित बयान के बाद भाजपा संगठन ने अपने स्तर पर अंदर ही अंदर भीतरघातियों का भी पता लगाना शुरु कर दिया है। इस मौन व्रत आयोजन के साथ कार्यक्रम में न आने वाले बड़े चेहरे या किनारा करने वाले नेताओं की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं बिसाहूलाल के बयान को भी भाजपा संगठन राजनीतिक चश्मे से देख रहा है। बिसाहूलाल के बयान को सोची समझी रणनीति समझा जा रहा है या फिर अचानक दिया गया बयान इसका पता संगठन अपने स्तर पर लगा रहा है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Loot Case: मोबाइल लुटेरा गिरफ्तार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!