भोपाल में Double Murder, तीसरे की हालत नाजुक

Share

Bhopal Double Murder : पांच आरोपियों ने मिलकर चाकू से किए थे कई वार, धरपकड़ के लिए दबिश जारी

Bhopal Double Murder
छोला मंदिर इलाके में हुए दोहरे हत्याकांड में मृत योगेश लोधी

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) में दो युवकों की चाकू घोंपकर बेरहमी से हत्या (Bhopal Double Murder) कर दी गई। घटना छोला मंदिर थाना क्षेत्र में गुरुवार—शुक्रवार की दरमियानी रात (Chhola Mandir Ilake Me Murder) की है। हत्या की इस सनसनीखेज वारदात (Bhopal Brutal Murder) में पांच आरोपियों के शामिल होने की जानकारी पुलिस को मिली है। यह सारे आरोपी मरने वाले युवकों पर शराब के लिए रंगदारी दिखा रहे थे। इस घटना में एक अन्य युवक जख्मी है। उसकी भी हालत खतरे (Bhopal Knife Attack Murder Case) में बताई जा रही है। फिलहाल आरोपी पुलिस को नहीं मिले हैं।

एक सप्ताह पहले हुआ था विवाद

छोला मंदिर थाना पुलिस के अनुसार 2 और 3 जुलाई की रात लगभग 1 बजे दो गुटों के ​बीच विवाद हुआ था। इस विवाद में मनीष शाक्य (Manish Shakya) पिता रमाशंकर उम्र 21 साल की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया। इसमें आरोपी वीरु बिहारी (Veeru Bihari), अखिलेश, छोटू उर्फ भरत ([email protected]), रिषी, सुमित कुचबुंदिया (Sumit Kuchbundiya) को आरोपी (Nav Jivan Colony Me Murder) बनाया गया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 294/327/147/148/149/307/302 (गाली—गलौज, अड़ीबाजी, लाठी—डंडे, चाकू से लैस बलवा, हत्या के प्रयास और हत्या) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। सूत्रों ने बताया कि वीरु बिहारी और अखिलेश के बीच एक सप्ताह पहले विवाद हुआ था।

यह भी पढ़ें : एसडीएम एक सर्टिफिकेट जारी करके ऐसे फंसे कि अगले दिन हर कोई पूछ रहा यह रिश्ता क्या कहलाता है
बदला लेने गया था

Bhopal Double Murder
चाकू मारने वालों में शामिल आरोपी वीरु बिहारी

इसी विवाद के चलते वीरु बिहारी (Veeru Bihari) अपने दोस्तों को लेकर अखिलेश (Akhilesh) को तलाशते हुए नव जीवन कॉलोनी पहुंच गया। अखिलेश मौके पर नहीं मिला तो सारे आरोपी वीरु बिहारी, अखिलेश, छोटू उर्फ भरत, रिषी (Rishi) और सुमित कुचबुंदिया नशे की हालत में लौट रहे थे। यहां योगेश माली (Yogesh Mali) पिता फूल सिंह उम्र 20 साल के घर के नजदीक यह सारे आरोपी गाली दे रहे थे। ऐसा करने से रोका गया तो वीरु बिहारी भड़क गया। उसने योगेश पर हमला कर दिया। इस हमले में उसके साथ मौजूद करण सोनी (Karan Soni) पिता कमल भान उम्र 20 साल बचाने आया तो उसको भी चाकू मार दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: यह सोचकर महिला ने खोल दिया दरवाजा

तीसरा जख्मी आरोपियों का साथी

हमले में जख्मी योगेश माली (Yogesh Mali Murder Case) और करण सोनी (Karan Soni Murder Case) की चाकू का वार लगने से मौत हो गई थी। घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो वह भी मौके पर पहुंची। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने हत्या और हत्या के प्रयास (Bhopal Me Chaku Ghopkar Do Logo Ki Hatya) के मामले में तीन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। बताया जाता है कि जख्मी मनीष शाक्य पिता रमाशंकर उम्र 21 साल आरोपियों के साथ ही था। वह जब योगेश को चाकू मार (Yogesh Ki Chaku Markar Hatya) रहे थे तब यह बोलकर बचाने गया था कि यह अपना परिचित हैं। लेकिन, उसके साथियों ने उसको ही चाकू मार दिया।

यह भी पढ़ें : हत्या की जानकारी न देने पर टीआई की जेब पर पड़ा भारी
गुटबाजी का नतीजा

सूत्रों के अनुसार यह हत्या का मामला नव जीवन कॉलोनी में चल रहे गुटबाजी का नतीजा है। यहां दो गुटों के बीच एक सप्ताह से तनातनी (Bhopal Knife Attack Case) चल रही थी। जिसकी खबरें छोला मंदिर थाने तक भी पहुंची थी। लेकिन, पुलिस ने पूरे घटनाक्रम को गंभीरता से नहीं लिया। पुलिस ने फिलहाल योगेश और करण के शव को पीएम के लिए भेज दिया है। वहीं आरोपियों की धरपकड़ के लिए एएसपी निगरानी कर रहे हैं। हत्याकांड को लेकर इलाके में तनाव है। जिसको देखते हुए वहां अतिरिक्त बल तैनात कर दिया गया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: आर्थिक तंगी से परेशान युवक ने फांसी लगाई 
Don`t copy text!