उपचुनाव के बाद स्वाधीन होगा मध्यप्रदेश- कमलनाथ

Share

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर साधा निशाना

Kamalnath
कमलनाथ, अध्यक्ष, कांग्रेस मध्यप्रदेश, फाइल फोटो

भोपाल। स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने तमाम नई योजनाओं का ऐलान किया है। इन घोषणाओं को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष कमनलाथ (Kamalnath) ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने कहा कि बड़बोले और झूठे भाषणों से मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर (Aatmanirbhar MP) नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह जनमत को नकार कर हथियाई हुई सरकार की पराधीनता की बेड़ियों में मध्यप्रदेश जकड़ा हुआ है, जल्द उपचुनावों के बाद स्वाधीन होगा और पुनः ‘अवरुद्ध विकास की विपन्नता’ से ‘प्रगति के प्रशस्त मार्ग’ पर लौट आएगा। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि इस महामारी में केंद्र सरकार ने 20 लाख़ करोड़ का पैकेज घोषित किया था । मुझे तो 20 लोग भी नहीं मिले जो बता सकते हों कि उन्हें क्या लाभ मिला है ।

प्रदेश को कोरोना की आग में झोंक दिया

कमलनाथ ने कहा कि नेतृत्व हमेशा प्रतिकूल परिस्थिति में परखा जाता है। ये हमेशा याद रखा जाएगा कि  जब मध्यप्रदेश महामारी की विभीषिका से जूझ रहा था। तब भाजपा सरकार नागरिकों की मदद करने की अपेक्षा राजनैतिक रैलियों और प्रचार में व्यस्त थी और प्रदेश को महामारी की आग में झोंक दिया था। शिवराज जी वर्षों से अपने  भाषणों में ‘स्वर्णिम मध्यप्रदेश’ , ‘समृद्ध  मध्यप्रदेश’ की बात करते हैं और ख़ुद को ‘बेटियों का मामा’ , ‘आदिवासियों का भाई’ कहते हैं ,मगर जिस बात और वर्ग के लिए जितनी ज़ोर से भाषण दिया वो वर्ग उतना ही गर्त में चला गया ।

यह भी पढ़ें:   Unlock-1 MP : 10 बिंदुओं में समझिए एमपी में कैसा होगा अनलॉक-1

कांग्रेस ने स्वीकृति दी थी- कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि आज के उद्बोधन में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने जो ज़्यादातर उपलब्धियां बताई हैं , उन्हें सैद्धान्तिक रूप से कांग्रेस की 15 माह की सरकार में क्रियान्वित या स्वीकृत किया गया है । जैसे आदिवासी भाइयों की साहूकारों से ऋण मुक्ति ,200 महाविद्यालयों में विश्व बैंक की सहायता से स्मार्ट क्लास ,ओंकारेश्वर में विश्व का सबसे बड़ा 600 मेगावाट का 3000 करोड़ रु की लागत  से बनने वाला सोलर पाॅवर प्लांट इत्यादि ।

यह भी पढ़ेंः स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी ये सौगात

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!