युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीहोर का बताकर वायरल कर दिया राजस्थान का वीडियो

Share

किसान आत्महत्या पर मध्यप्रदेश सरकार को घेर रहे थे श्रीनिवास बीवी, खुल गई राजस्थान की पोल

Srinivas B V
श्रीनिवास बीवी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, युवा कांग्रेस

भोपाल। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी (Srinivas B V) ने राजस्थान की घटना को मध्यप्रदेश का बता दिया। किसान आत्महत्या के मामले में शिवराज सरकार को घेरने निकले श्रीनिवास बड़ी चूक कर बैठे। वीडियो वायरल करते समय युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकेशन की पुष्टि करना भी जरूरी नहीं समझा। वायरल वीडियो को श्रीनिवास बीवी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर कर दिया।

श्रीनिवास का ट्वीट

Srinivas B V
श्रीनिवास बीवी का ट्वीट

वीडियो शेयर करते हुए श्रीनिवास ने लिखा कि- ‘बीते दिनों मप्र के सीहोर में एक अन्नदाता द्वारा की गयी आत्महत्या की ये तस्वीरें तमाचा है CM शिवराज पर जो खुद को किसान कहने का ढोंग रचते है.. शवराज के पास जयचंदों को खरीदने तो खजाना है लेकिन अन्नदाताओं को मरने मजबूर किया जा रहा है’ वहीं श्रीनिवास के इस ट्वीट पर मध्यप्रदेश के प्रभारी भैयाजी पंवार ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि- ‘शर्म करो ‘शव-राज’ तुम्हारे जयचंदों की मौज है, अन्नदाता मरते रोज है ।’

पड़ताल में खुलासा

समीर यादव, एएसपी, सीहोर, फाइल फोटो

श्रीनिवास का ट्वीट देखते ही द क्राइम इन्फो ने पड़ताल शुरु की। सीहोर जिले के पुलिस अधिकारियों से चर्चा की। एडिशनल एसपी समीर यादव ने द क्राइम इन्फो को बताया कि वायरल हो रहा वीडियो सीहोर जिले का नहीं है। पूरे जिले में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। वायरल वीडियो किसी अन्य प्रदेश का हैं, जिसे सीहोर के नाम से शेयर किया जा रहा है। एएसपी समीर यादव ने खंडन करते हुए वायरल वीडियो के साथ कहीं जा रही बात को सिरे से खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें:   युवा कांग्रेस ने पकौड़े तलकर मनाया प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन

राजस्थान का है वीडियो

द क्राइम इन्फो ने जब वीडियो की पड़ताल की तो कुछ तथ्य सामने आए। जो बता रहे है कि ये घटना राजस्थान की है। वीडियो में एक दीवार पर वॉल पेंटिंग की गई है। दीवार पर कोटा के एक कॉलेज का विज्ञापन है। वहीं एक बाइक भी खड़ी दिखाई दे रही है। जिसका नंबर आरजे 25 से शुरु हो रहा है। आरजे 25 राजस्थान के सवाई माधौपुर जिले की सीरिज है। साथ ही वीडियो में पुलिसकर्मी नजर आ रहे है। पुलिसकर्मी खाकी टोपी लगाए हुए है, जबकि मध्यप्रदेश में पुलिसकर्मी नीली टोपी लगाते है। वहीं राजस्थान पुलिस ही खाकी टोपी पहनती है।

देखें वीडियो

4 सितंबर को भोपाल आए थे श्रीनिवास

Rojgar Do Campaign
भोपाल में श्रीनिवास बीवी

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास हाल ही में भोपाल आए थे। 4 सितंबर को उनका पहला मध्यप्रदेश दौरा था। कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया था। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए श्रीनिवास ने शिवराज सरकार पर जमकर निधाना साधा था। साथ ही उपचुनाव में सभी सीटें जीतने का दावा भी किया था। श्रीनिवास ने मध्यप्रदेश से मोदी सरकार के खिलाफ रोजगार दो अभियान की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ेंः फ्रीडम फाइटर के परिवार के साथ शिवराज सरकार का ऐसा सलूक

यह भी पढ़ें:   Bhopal Murder: भोपाल पुलिस के पास मंडला नाम का सुराग

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!