MP Home Minister के जिले में पुलिस की ऐसी लापरवाही

Share

कट्टा लेकर खेत में पहुंचे आरोपियों को साधारण धारा में मुकदमा दर्ज करके थाने से जमानत दी गई

Datiya Pistol Dikhai
वायरल वीडियो का वह अंश जिसमें आरोपी दाहिने हाथ में कट्टा लिए दिख रहा है

भोपाल। (Datiya Crime News In Hindi) पुलिस अफसरों की मिलीभगत का एक मामला (Datiya Police Consipirancy Case) सामने आया है। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) के दतिया (Datiya Crime News) जिले की है। इसी जिले से प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narrottam Mishra) भी आते है। पुलिस पर आरोप है कि कट्टा लेकर धमकाने और हमला करने पहुंचे आरोपियों को थाने से जमानत (Datiya Police Accused Relaxation Case) दे दी गई।

इसको लेकर पुलिस दिनभर यह बोलकर बचाव करती रही कि कट्टा उसको दिखा नहीं। लेकिन, 36 सेकंड के एक वायरल वीडियो के बाद पुलिस के सुर ही बदल गए। इस मामले में एसपी से प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की गई थी। हालांकि वे बयान देने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके।

जानकारी के अनुसार कट्टा दिखाकर पीटने की यह घटना दतिया (Datiya Hindi Crime News) जिले के धीरपुरा इलाके की है। यह हमला 17 मई की शाम साढ़े पांच बजे हुआ था। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करते वक्त ही आरोपियों को रियायत दे दी। पुलिस ने इस मामले में धारा 294/323/506/34 (गाली—गलौज, मारपीट, धमकाने और एक से अधिक आरोपी) के तहत मुकदमा दर्ज किया था। इस धारा में आरोपियों को थाने से जमानत मिल सकती है।

लेकिन, इस धारा के साथ पुलिस ने 25/27 आर्मस एक्ट (अवैध हथियार) की भी लगाई होती तो जमानत आसानी से नहीं मिलती। इसी मामले की शिकायत इकौना गांव निवासी श्रीकांत पुत्र नाथूराम ने की थी। उसने पुलिस को बताया था कि बटियादार राकेश रजक खेत (Rakesh Rajak) जोत रहा था। तभी कुंवर राज गूर्जर, अमन गूर्जर (Aman Gurjar), लवकुश गूर्जर, रोहित गूर्जर (Rohit Gurjar) वहां पहुंचे थे। यह सभी मामले के आरोपी है जो कि गढ़ सुंदरपुरा इलाके के रहने वाले हैं। बटियादार को धमकाकर श्रीकांत को मौके पर बुलाया गया। ऐसा नहीं करने पर खेत नहीं जोतने की धमकी दी गई।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: गुटखे की पीक, दो परिवार भिड़े

श्रीकांत खेत पर पहुंचा तो उसको गालियां दी जाने लगी। आरोपियों को रोका गया तो कुंवर राज (Kunwar Raj) ने डंडा मारकर उसको जख्मी कर दिया। रोहित गूर्जर (Rohit Gurjar) के हाथ में कट्टा था। उसने कट्टा  अड़ाकर खेत दोबारा जोतने पर गोली मारने की धमकी दी।

इस मामले के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करके थाने से जमानत दे दी है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि ऐसा मुख्य आरोपियों को बचाने के लिए किया जा रहा है। एसपी अमन सिंह राठौर (SP Aman Singh Rathore) से प्रतिक्रिया लेने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कोई उत्तर मोबाइल पर नहीं दिया। वहीं थाना प्रभारी विजय सिंह लोधी (Vijay Singh Lodhi) का कहना था कि जिस आरोपी के हाथ में कट्टा है उसकी अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है। उसकी गिरफ्तारी होने और कट्टा बरामद होने पर आर्मस एक्ट की धारा लगा दी जाएगी।

अपील
क्या आप द क्राइम इंफो से जुड़ना चाहते हैं! अब द क्राइम इंफो एप्प की शक्ल में आपके साथ रहेगा। यह संदेश पढ़ने तक एक मैसेज आपके पास आएगा। आप उसको अलाउ करें, फिर आपके और हमारे बीच की दूरियां कम होगी। यह एप्प आपके मोबाइल पर दिखाई देने लगेगा। बस क्लिक कीजिए और अपने आस—पास चल रही खबरों को तुरंत जानिए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है।

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!