RKDF University Fake Degree गिरोह के तार भोपाल से जुड़े

Share

RKDF University Fake Degree : हैदराबाद पुलिस ने बरामद की है आरकेडीएफ यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री, सहायक प्राध्यापक को गिरफ्तार किया

RKDF University Fake Degree
सांकेतिक चित्र, ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। हैदराबाद पुलिस की टीम ने भोपाल में स्थित आरकेडीएफ यूनिवर्सिटी के सहायक प्राध्यापक को गिरफ्तार किया है। वहां फर्जी डिग्री बनाने वाले गिरोह ने यूनिवर्सिटी के सहायक प्राध्यापक का नाम लिया था। गिरोह के सदस्यों से आरकेडीएफ यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री (RKDF University Fake Degree) भी जब्त हुई थी। यह गिरफ्तारी चार दिन पहले भोपाल से की गई है।

डिग्री के अनुसार तय होते थे दाम

मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार सहायक प्राध्यापक केतन सिंह (Ketan Singh) है। वे आरकेडीएफ यूनिवर्सिटी में जॉब करते थे। हैदराबाद पुलिस ने 10 लोगों का गिरोह दबोचा है। जिसने फर्जी डिग्री बांटने के संबंध में खुलासा किया था। केतन सिंह एजेंट के तौर पर काम करता था। उसने करीब 29 फर्जी डिग्री मुहैया कराने में सहयोग किया। इसके बदले में उसको पैसा भी मिला था। इस संबंध में हैदराबाद के आसिफ नगर थाने में जांच चल रही है। फर्जी डिग्री के लिए कोर्स के अनुसार उसका रेट फिक्स था। सबसे ज्यादा कीमत तीन लाख रुपए बीटेक डिग्री के लिए लेते थे।

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

RKDF University Fake Degree
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: तीन व्यक्तियों ने लगाई फांसी
Don`t copy text!