मास्क पहनने के सवाल पर बोले गृह मंत्री- ‘मैं किसी कार्यक्रम में नहीं पहनता’

Share

मास्क न पहनने पर आम आदमी से पुलिस वसूलती हैं 500 रुपए जुर्माना

Narottam Mishra
नरोत्तम मिश्रा, गृह मंत्री, मध्यप्रदेश

इंदौर। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) मास्क क्यों नहीं पहनते ?  इस सवाल पर सियासत शुरु हो गई। गृह मंत्री से जब ये सवाल मीडिया ने पूछा तो उन्होंने दो टूक जवाब दे दिया। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वो किसी भी कार्यक्रम में मास्क नहीं पहनते। दोबारा सवाल पूछे जाने पर मंत्री जी ने साफ कह दिया कि वें मास्क पहनते ही नहीं है। गृह मंत्री के इस जवाब पर कांग्रेस ने तंज कसा है।

एमपी कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर से वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया कि- मप्र के गृहमंत्री का घमंड सातवें आसमान पर, —मास्क के सवाल पर कहा “मैं नहीं पहनता”; मोदी जी, क्या जनता भी महामारी के दौरान इसी तरह अपनी मर्ज़ी से नियम बना और तोड़ सकती है..? “जनता ये घमंड ज़रूर तोड़ेंगी”।

पुलिस वसूलती है 500 रुपए जुर्माना

मध्यप्रदेश में मास्क न पहनने पर पुलिस 500 रुपए जुर्माना वसूलती है। पहले 100 रुपए जुर्माने का नियम बनाया गया था। लेकिन कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही सरकार ने सख्ती बरतने के नाम पर जुर्माने की राशि बढ़ा दी। लिहाजा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के इस जवाब पर सवाल उठ रहे है कि- क्या नियम आम आदमी के लिए ही हैं ?

सांस लेने में तकलीफ होती है

गृह मंत्री का वीडियो वायरल होने के बाद अब दूसरा बयान सामने आया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जब आवश्यकता होती है, तब वें मास्क लगाते है। पॉलीपस की शिकायत की वजह से ज्यादा देर तक मास्क नहीं लगा पाते। मास्क की वजह से सफोकेशन होता है। हालांकि मंत्री ने एक बार फिर जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव सावधानी में ही है। लिहाजा सभी नियमों का पालन करें और मास्क पहने।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दवा खाने के बाद निधन

कांग्रेस नेता ने गिफ्ट किया था मास्क

मंत्री नरोत्तम मिश्रा के मास्क न पहनने पर पहले भी सवाल उठते रहे है। कांग्रेस इसे मुद्दा बनाती रही है। सबसे पहले कांग्रेस आईटी सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिनव बरोलिया ने मंत्री नरोत्तम मिश्रा को मास्क गिफ्ट किया था। 31 जुलाई को ऑनलाइन मास्क खरीदकर भेजा था। हालांकि मंत्री के कार्यालय में मास्क को रिसीव नहीं किया था।

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश में किसान कर्जमाफी पर बोले राहुल गांधी- जो कहा वो किया

Don`t copy text!