Bhopal Crime: बुजुर्ग के हौसले को देख लुटेरे के इरादे पस्त

Share

घात लगाकर चाकू की नोंक पर लूटपाट की कोशिश, संघर्ष में वृद्ध हुआ जख्मी

Bhopal Social Crime
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) कोरोनावायरस के चलते कई शहरों में लॉक डाउन—4 चल रहा है। पुलिस चौकसी बरतने का दावा कर रही है। लेकिन, पुलिस के इन दावों की पोल एक घटना (Bhopal Robbed Attack Case) ने खोल दी। मामला मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) का है। यहां एक वृद्ध और लुटेरे के बीच आमना—सामना (Bhopal Lootera Attack Case) हो गया। वह घात लगाकर लूटपाट के लिए बैठा हुआ था। लुटेरे ने छुरा निकालकर (Bhopal Robber Knife Stabbed Case) बुजुर्ग को अड़ाया। लेकिन, वृद्ध ने साहस दिखाया और वह बदमाश से भिड़ गया। हालात यह हुए कि लुटेरे को अपना छुरा ही छोड़कर वहां से जान बचाकर भागना पड़ा। हालांकि इस संघर्ष में वृद्ध को शरीर में कई जगह चोट आई है।

गौतम नगर थाना पुलिस ने www.thecrimeinfo.com (द क्राइम इंफो डॉट कॉम) को बताया कि घटना श्री नगर कॉलोनी की है। संघर्ष का यह मामला 25 मई की सुबह लगभग 5 बजे का है। लुटेरा घात लगाकर भूसे के ढ़ेर के पीछे छुपा था। यहां से शारदा नगर नारियलखेड़ा निवासी राजकुमार चौरसिया उम्र 52 साल निकल रहे थे। तभी उनके सामने अंधेरे से निकलकर एक व्यक्ति खड़ा था। उसके हाथों में छुरा भी था जो उसने राजकुमार चौरसिया (Rajkumar Chourasiya) के पेट में अड़ा दिया। एक हाथ में छुरा लेकर दूसरे हाथ से वह राजकुमार चौरसिया की तलाशी लेने लगा। राजकुमार चौरसिया सब्जी का ठेला लगाते हैं और इसी सिलसिले में वह घर से बाजार के लिए निकले थे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Fraud News: रिश्तेदार की बातों में आया आरक्षक, लग गया साढ़े तीन लाख का चूना
खामोश हुई पुलिस

राजकुमार चौरसिया (Rajkumar Chourasia) लुटेरे से डरे नहीं बल्कि उसका सामना करने के लिए तैयार हो गए। विरोध करने पर लुटेरे ने छुरा निकालकर होठ, सीने और हाथ में चाकू मार दिया। चोट लगने के बावजूद राजकुमार चौरसिया ने छुरा नहीं छोड़ा। कुछ देर लुटेरे ने छुरा छुड़ाने की हरसंभव कोशिश की। लेकिन, वह कामयाब नहीं हुआ तो वह उसको छोड़कर भाग गया। इसके बाद राजकुमार चौरसिया थाने पहुंचे। उन्होंने अज्ञात लुटेरे के खिलाफ धारा 397 घात लगाकर चाकू की नोक पर लूटने की कोशिश के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस लुटेरे को दबोचने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

पहला मामला नहीं

राजधानी में छुरा लेकर लूटने की सनसनीखेज घटना पहली नहीं है। भोपाल में लगभग दो महीने से लॉक डाउन चल रहा है। इन दो महीनों के दौरान संगीन अपराध नहीं रुके। लूट के इरादे से ही छोला मंदिर थाना क्षेत्र में एक पखवाड़े पहले रेलवे से रिटायर कर्मचारी की चाकू मारकर हत्या की गई थी। उनके घर में भी बदमाश चोरी के इरादे से छुपकर बैठा हुआ था। तभी सामना बदमाश से हो गया था। यह मामला अभी भी अनसुलझा है।

अपील

क्या आप द क्राइम इंफो से जुड़ना चाहते हैं! अब द क्राइम इंफो एप्प की शक्ल में आपके साथ रहेगा। यह संदेश पढ़ने तक एक मैसेज आपके पास आएगा। आप उसको अलाउ करें, फिर आपके और हमारे बीच की दूरियां कम होगी। यह एप्प आपके मोबाइल पर दिखाई देने लगेगा। बस क्लिक कीजिए और अपने आस—पास चल रही खबरों को तुरंत जानिए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है।
हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!