Bhopal Cyber Crime: बिना जूते मिले 28181 रुपए चले गए

Share

Bhopal Cyber Crime: वृद्ध ने की थी पेटीएम के जरिए आन लाइन शॉपिंग, ओटीपी छोड़िए पूरा मोबाइल ही जालसाजों ने कैप्चर किया

Bhopal Cyber Crime
Bhopal Online Fraud Symbol-साभार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cyber Crime) ऐशबाग इलाके से मिल रही है। यहां एक सायबर फ्रॉड से संबंधित केस दर्ज किया गया है। पीड़ित एक वृद्ध है। जिसने 1600 रुपए का जूता पसंद किया था। लेकिन, वह उसे आज तक नहीं मिला। जबकि उसको पैसा लौटाने के नाम पर कई किस्तों में जालसाजों ने उनको ठग लिया। शिकायत भोपाल सायबर क्राइम में की गई थी। जहां जांच के बाद अगली कार्रवाई के लिए थाने भेजी गई है।

स्क्रीन कर ली थी हैक

ऐशबाग थाना पुलिस के अनुसार शिकायत 61 वर्षीय पदनाभन नगर निवासी कालूराम जैन पिता स्वर्गीय लोकमन जैन ने दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि क्लब फैक्ट्री से उन्होंने एक जोड़ी जूते नाइक कंपनी के पसंद किए थे। जिसकी कीमत 1599 रुपए थी। उसके बाद उन्हें एक फोन आया। कहा गया कि कंपनी ने सप्लाई नहीं दी है। इस कारण कालूराम जैन ने अपनी रकम वापस मांग ली। जिसका फोन आया था उसने कालूराम जैन (Kaluram Jain) के मोबाइल पर एक साफ्टवेयर लोड कराया। उसके लोड होते ही कई तरह के ओटीपी आने लगे। उन्हें बाद में पता चला कि जालसाज ने उनका मोबाइल हैक कर लिया था।

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

यस बैंक में पहुंची रकम

Bhopal Cyber Crime
File Image Courtesy

कालूराम जैन ने बताया कि उन्होंने जूता खरीदने के लिए पेटीएम से भुगतान किया था। हालांकि वह जूता आज ​तक उन्हें नहीं मिला है। पीड़ित ने बताया कि आरोपी जब यह सब कर रहा था। तब वह आन लाइन ही था। जब एक—एक करके उन्हें पैसे कटने के मैसेज आए तब यकीन हो गया कि उनके साथ जालसाजी हुई है। इसके बाद वे एसबीआई बैंक पहुंचे। जहां से उन्हें बताया गया कि उनकी रकम यश बैंक के अलावा कई अन्य जगह ट्रांसफर हुई है। उसकी डिटेल निकालकर उन्होंने सायबर क्राइम में शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: पुलिस को भी यकीन नहीं हुआ कि ऐसे भी हो सकती है आत्महत्या
Don`t copy text!