Bhopal Cyber Fraud: रिटायर्ड आर्मी अफसर से जालसाजी

Share

Bhopal Cyber Fraud: पेंशन के खाते में रकम जमा करने बोलकर भेजी गई थी लिंक, दो महीने बाद एफआईआर

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। सायबर फ्रॉड के अचानक मामले कम हो गए हैं। ऐसा आपको लगता है। लेकिन, हकीकत दूसरी हैं। यह बात हम यूं ही नहीं कह रहे। दरअसल, भोपाल सिटी के मिसरोद थाने में सायबर चीटिंग (Bhopal Cyber Fraud) का एक मामला दर्ज हुआ है। जिसकी शिकायत दो महीने पहले पीड़ित ने सायबर क्राइम में की थी। इस आवेदन की जांच करने का बोलकर मामले को रखा गया था। इस मामले के आरोपी बकायदा फोन चालू करके दूसरे लोगों से भी बातचीत कर रहे थे।

दो महीने से चल रही थी जांच

मिसरोद थाना पुलिस के अनुसार 23 फरवरी की रात लगभग साढ़े आठ बजे 117/22 धारा 420 (जालसाजी) का प्रकरण दर्ज किया गया है। यह घटना नवंबर, 2021 में जाटखेड़ी स्थित पलाश महेन्द्रा ग्रीनवुड की है। इस मामले की एफआईआर हरीशचंद्र मिश्रा पिता शेषमणि मिश्रा उम्र 60 साल ने दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को चार मोबाइल नंबर भी दिए हैं। इन्हीं मोबाइल नंबरों के जरिए उनके साथ धोखाधड़ी की गई थी। इसकी शिकायत हरीशचंद्र मिश्रा (Harish Chandra Mishra) ने सबसे पहले दिसंबर, 2021 को सायबर क्राइम में की थी। उनके पास घटना वाले दिन पेंशन खाते में पीपीओ ट्रांसफर के लिए फोन आया था। वे भारतीय सेना से रिटायर अधिकारी हैं। जिसके बाद उन्हें एक लिंक मिली थी। जिस पर क्लिक करते ही उनके खाते से 20 हजार रुपए निकल गए थे।

नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cop News: चाकू के वार से जख्मी एसआई की मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!