MP Crime News: सरकारी जमीन के फर्जी पट्टे रहे थे रेवेन्यू के कर्मचारी

Share

MP Crime News: दर्जनों लोगों से ऐंठ लिए करोड़ों रुपए, आठ कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

MP Crime News
सांकेतिक चित्र

शिवपुरी। सरकारी जमीन को विभाग के कर्मचारी ही लोगों को बेच (Government Land Sale Case) रहे थे। इस बात का खुलासा पुलिस विभाग ने किया है। इस मामले में पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) के शिवपुरी (Shivpuri Crime News) जिले से सामने आई है। आरोपियों में राजस्व विभाग के कर्मचारी और दलाल शामिल है। प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि करीब 150 लोगों को इस तरह का झांसा दलालों (Shivpuri Fraud Case) की मदद से कर्मचारियों ने दिया था। पुलिस का दावा है कि यह फर्जीवाड़ा (Shivpuri Government Land Scam) करोड़ों रुपए का है।

एक आरोपी हुआ गिरफ्तार

एएसपी गजेंद्र सिंह (ASP Gajendra Singh) के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि यह फर्जीवाड़ा पोहरी (Pohri Hindi News) और बैराड़ इलाके में चल रहा था। आरोपियों ने करीब 1250 बीघा सरकारी जमीन को फर्जी पट्टे बनाकर बेच दिए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी पोहरी निवासी सोनू राठौर (Sonu Rathore) को गिरफ्तार किया है। सोनू राठौर फर्जी पट्टे (Shivpuri Fake Patta) दिलाने के लिए दलाली का काम करता था। यह काम वह सरकारी कर्मचारियों की मदद से अंजाम देता था। उससे हुई पूछताछ के बाद इस रैकेट को बेनकाब किया जा सका है।

यह कर्मचारी भी फंसे

पुलिस ने सोनू राठौर के अलावा इस फर्जीवाड़े के मामले में सत्यम उर्फ बीनू श्रीवास्तव ([email protected] Shrivastav) निवासी बैराड़ को भी आरोपी बनाया है। बीनू श्रीवास्तव भी दलाल है। यह दोनों किसानों को फंसाते थे। इसके अलावा पोहरी तहसील के बाबू प्रीतम और कैलाश, कलेक्टर की नकल शाखा के बाबू प्रताप पुरी (Babu Pratap Puri), कर्मचारी जीतू कौरव (Jeetu Kourav) और पटवारी देवेंद्र गौड़ (Devendra Goud) को भी आरोपी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:   डीजी के बंगले के नजदीक सॉफ्टवेयर डेव्हलपर के ऑफिस में सेंध

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!